Personalized
Horoscope
  • AstroSage Big Horoscope
  • Raj Yoga Reort
  • Shani Report

वृश्चिक का मासिक राशिफल / Vrishchika Masik Rashifal in Hindi

October, 2018
सामान्य
भाग्य उन्नति में विघ्न बाधाओं का सामना हो सकता है। क्रोध की अधिकता होने से कामकाज में व्यवधान उत्पन हो सकता है। व्यर्थ की दौड़ धूप से मानसिक तनाव उत्पन्न हो सकता है। अपने इष्ट मित्रों तथा भाई-बंधु से मनमुटाव उत्पन्न हो सकता है। सगे संबंधियों से रिलेशन खराब हो सकते हैं परंतु धन अचल संपत्ति में वृद्धि हो सकती है। स्थिरता और गंभीरता से किए गए कार्यों से अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है। माह के पूर्वार्ध में स्थितियां अनुकूल रहने वाली हैं। इसलिए जो कोई भी शुभ कार्य करना है या किसी कार्य योजना को विस्तार देना है तो माह के पूर्वार्ध में ही कार्य को सफल बना लेना चाहिए। व्यावसायिक दृष्टि से उन्नति दायक रहेगा। आर्थिक लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। कुछ आकस्मिक धन भी प्राप्त हो सकता है और काम काज से संबंधित भाग्य उन्नति होने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। आप साहसी तथा पराक्रमी व्यक्ति हैं। किसी भी कार्य को करने की क्षमता अच्छी पाई जाती है। जल्दबाजी में किए गए कार्य नुकसान दायक हो सकता है। उत्तेजित होकर या गुस्से में लिया गया निर्णय विफल हो सकता है। अतः इस माह में गाड़ी घर इत्यादि की सुख सुविधा प्राप्ति में वृद्धि हो सकती है। यदि आप राजनीतिज्ञ है तो राजनीतिक लाभ अच्छे मिल सकते हैं। जनसंपर्क बेहतर हो सकता है। विरोधियों का सामना कम करना पड़ेगा। अपने आप को बेहतर स्थिति में देख सकते हैं। करियर के दृष्टि से यदि आप नौकरी करते हैं तो किसी उच्च पद प्राप्ति के लिए बेहतर हैं। आपके किसी इष्ट मित्रों के सहयोग से कोई अच्छी पद प्राप्त हो सकती हैं। आप अपने अधिकारी वर्ग या सहकर्मी से अच्छा संबंध बनाए रखने का प्रयास करें। जिससे आपके करियर में अच्छी कामयाबी प्राप्त हो लव। यदि आप विद्यार्थी हैं और पढ़ाई लिखाई से संबंधित कोई तैयारी कर रहे हैं तो इस माह में भागदौड़ तथा तनावपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। लाभ प्राप्त होने के अवसर प्राप्त होंगे। इसलिए साहस के साथ किसी भी कार्य को करना चाहिए। इस माह में आपको यात्राएं ज्यादा करनी पड़ सकती हैं। अनावश्यक यात्राओं से बचने का प्रयास करें। अन्यथा खर्च का बोझ बढ़ सकता है। जिससे मानसिक परेशानियां ज्यादा हो सकती हैं। शनि की साढ़ेसाती के कारण पारिवारिक समस्याएं एवं आर्थिक समस्याएं आती जाती रहेंगी। कार्य योजनाओं से अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। आर्थिक दृष्टि से लाभ प्राप्त होने के साथ-साथ कामकाज के क्षेत्रों में भी अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। इस माह में 1, 2, 3, 11, 12, 20, 21कोई भी कार्य नुकसान दायक हो सकता है। इस दिन कोई ठोस निर्णय या किसी तरह की कोई मीटिंग या नए कार्य का शुभारंभ न करें। यह समय आपके मानसिक अशांति तथा तनाव पूर्ण स्थितियों को दर्शाता है। ऐसे में किसी भी कार्य को करना हानिकारक हो सकता है। समय व परिस्थिति को देखते हुए कार्य करना बेहतर फलदायक हो सकता है।
आर्थिक
इस माह में आर्थिक स्थितियां अनुकूल रहने वाली हैं। आर्थिक लाभ के लिए किया गया प्रयास सफल होने की संभावना अच्छी पाई जाती है। लाभ प्राप्ति के लिए इस माह के पूर्वार्ध में किए गए कार्यों से अच्छा लाभ प्राप्त होने की संभावना बन रही है। यदि आप आर्थिक लाभ प्राप्ति के लिए किसी तरह के नए कार्यों को शुभ आरंभ करने का प्रयास कर रहे हैं तो वह आगे चलकर अच्छा लाभ दे सकता है। इस माह में भाग्य भी आपका साथ दे सकता है। समय के अनुसार अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। माह के उत्तरार्ध में स्थितिया प्रतिकूल हो सकती हैं। यदि आप किसी तरह का कोई निवेश करना चाहते हैं तो माह के पूर्वार्द्ध में करने का प्रयास करें। उत्तरार्ध में किसी तरह का कोई निवेश ना करें। अंयथा नुकसान हो सकता है। धन अचल संपत्ति के लिए किया गया प्रयास विफल हो सकता है। अतः धन संपत्ति प्राप्ति के दृष्टि से कोई निवेश ना करें। किसी तरह की योजनाओं को सफल बनाने के लिए पारिवारिक सहयोग की आवश्यकता हो सकती है। अतः पारिवारिक सहयोग प्राप्त करने की भी कोशिश करें। करियर को लेकर स्थिति उन्नति दायक हो सकती है। इसलिए आप अपने अर्थ लाभ प्राप्ति के लिए प्रयास करने की कोशिश करें। समय के अनुसार आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है।
स्वास्थ्य
स्वास्थ्य को लेकर कोई गंभीर समस्या नहीं है। किसी तरह की छोटी परेशानी हो सकती हैं। किसी तरह का चोट चपेट इत्यादि से संबंधित विकार उत्पन्न हो सकता है। समय को देखते हुए अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें।
प्रेम व वैवाहिक
इस माह में प्रेम संबंधों को लेकर भाग दौड़ तथा तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं। आपके बार-बार प्रयास करने के साथ भी प्रेमी/प्रेमिका के साथ मधुर संबंध स्थापित होने में समस्या उत्पन्न हो सकती हैं। एक दूसरे के साथ कहासुनी होने के कारण तथा किसी अन्यत्र बात को लेकर विवाद उत्पन्न हो सकता है। एक दूसरे से दूर रहने की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आपके प्रेमी/प्रेमिका को लेकर समस्याएं उत्पन्न हो सकते हैं। किसी तरह के कार्यों में भी एक दूसरे का सहयोग प्राप्त होने की संभावना कम पाई जाती है। यदि इस माह में आप अपने प्रेमी/प्रेमिका से किसी बात को शेयर करना चाहते हैं या कोई प्रपोजल देना चाहते हैं तो आपको इंतजार करना चाहिए। दांपत्य जीवन को लेकर स्थिति तनावपूर्ण हो सकती हैं। पत्नी सुख प्राप्ति में बाधा उत्पन्न हो सकता है तथा पति/पत्नी की यात्रा ज्यादा हो सकती है। जिसके कारण एक दूसरे से असंतुष्ट हो सकते हैं। मानसिक परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है। जीवनसाथी के व्यस्तता ज्यादा होने से तनाव उत्पन्न हो सकता है। बाहर की यात्रा तथा दांपत्य जीवन सामान्यतः शुभ रहेंगी। जितना ज्यादा प्रेम संबंधों को मधुर बनाए रखने का प्रयास किया जाएगा उतना ही अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। आप पराक्रमी व्यक्ति हैं। इसलिए हर स्थिति और परिस्थिति को समझते हुए किसी कार्य को करने का प्रयास करें। कोई ऐसा कार्य न करें जिससे आपके प्रेमी/प्रेमिका या पति पत्नी को समस्या उत्पन्न हो।
पारिवारिक
पारिवारिक की स्थितियां अच्छी पाई जाती हैं। घर परिवार में एक दूसरे के प्रति सहयोग की भावना अच्छी हो सकती हैं। एक दूसरे के सहयोग से धन अचल संपत्ति का प्रयास सफल होने की संभावना पाई जाती है। घर गृहस्थी में भी एक दूसरे के सहयोग से घर का विकास हो सकता है। कामकाज के क्षेत्र में भी सहयोग की उम्मीद बढ़ सकती है। घर परिवार में एक दूसरे के साथ सामंजस्य बनाए रखना आपके लिए बेहद आवश्यक है। मित्र तथा भाई बंधुओं के साथ मधुर संबंध होने से कामकाज के क्षेत्रों से अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। किसी भी कार्य को सफल बनाया जा सकता है। छोटी-छोटी समस्याएं उत्पन्न हो सकती है परंतु उससे कोई घबराहट या परेशानियां नहीं होनी चाहिए। इस माह के उत्तरार्द्ध में स्थितियां थोड़ी तनावपूर्ण हो सकती हैं। परंतु पूर्वार्ध की स्थितियां अनुकूल रहने वाली है। माता-पिता का आशीर्वाद तथा सहयोग प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है।माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। परंतु कोई गंभीर समस्या हो ऐसी स्थिति नहीं है। माता-पिता का ध्यान रखना अच्छा होगा। संतान पक्ष को लेकर स्थितियां तनावपूर्ण हो सकती हैं। संतान के पढ़ाई लिखाई तथा उसके स्वास्थ्य को लेकर चिंताजनक स्थिति हो सकती है। जिससे मानसिक अशांति तथा तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
उपाय
मंगलवार के दिन हनुमान जी की आराधना करना तथा उनका दर्शन करना आपके लिए अच्छा हो सकता है। हनुमान मंदिर में बूंदी का प्रसाद चढ़ा कर वितरण करना तथा वहां बैठे लोगों की सेवा और सहयोग करना आपके लिए लाभदायक हो सकता है।

Buy Your Big Horoscope

100+ pages @ Rs. 650/-

Big horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports