Personalized
Horoscope

वृष का मासिक राशिफल / Vrishabha Masik Rashifal in Hindi

November, 2017
सामान्य
अष्टम भाव से गुज़रते शनि के कारण आपकी नौकरी में बदलाव आ सकते हैं। कुछ जातक काम-धंधे के चलते अपने परिवार से दूर रह सकते हैं। मशीन से जुड़ा कोई भी काम करते वक़्त आपको सचेत रहना होगा। छठे भाव से हो रहा गुरु का गोचर संतान की शिक्षा में बाधा उत्पन्न कर सकता है। सेहत से जुड़ी तक़लीफें भी उन्हें होने के आसार हैं। सट्टे व लॉटरी के काम में निवेश न करना ही आपके लिए श्रेष्ठ रहेगा। कुछ जातकों को आने कार्यक्षेत्र में कम मेहनत से अधिक लाभ मिलने की संभावनाएं रहेंगी। तीसरे भाव में बैठा गोचरीय राहु आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है। आपको अनेक अवसरों से लाभ उठाने का मौका मिलेगा। आप अपना घर बदल सकते हैं। भूमि मकान से जुड़ा कोई विवाद आपकी चिंताएं बढ़ा सकता है। नवम भाव से गोचर कर रहे केतु के कारण आपको अपने सहयोगियों व बड़े अधिकारियों के साथ बना कर चलनी होगी। वरना नौकरी जाने अथवा तबादला होने के संकेत भी हैं। पंचम भाव में बैठा मंगल बिज़नेस से लाभ मिलने की ओर इशारा कर रहा है। विदेशी स्रोतों से आपकी आमदनी बढ़ने के आसार हैं। जीवनसाथी की अपने काम-धंधे में प्रगति से आपको आर्थिक सहायता मिल सकती है। छठे भाव से हो रहा सूर्य का गोचर आपकी प्रगति के लिए शुभ रहेगा। माता को अपनी सेहत के प्रति लापरवाही नहीं करनी चाहिए। बुध के छठे और शुक्र के पंचम भाव से गोचर करने के कारण आप मनोरंजन के साधनों में लिप्त रहेंगे। इस दौरान आपका ख़र्चा कुछ अधिक रह सकता है। उच्च शिक्षा की प्राप्ति हेतु आपकी संतान विदेशगमन कर सकती है। जो लोग विदेश में कार्यरत हैं उन्हें आगे बढ़ने के अनेक मौक़े प्राप्त हो सकते हैं।
आर्थिक
आर्थिक मामलों की बात करें तो आपका ख़र्चा कुछ अधिक रहेगा। पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें। आर्थिक मसलों में किसी जानकार व्यक्ति की सलाह लेना आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा अन्यथा हानि हो सकती है। नौकरीपेशा वालों के लिए पदोन्नति और नई नौकरी के लिए किये गए प्रयास रंग ला सकते हैं। अपने कार्यक्षेत्र में प्रयास तेज करने से आपका प्रमोशन हो सकता है। छोटी अवधि के निवेश आपके लिए अच्छे रहेंगे। अगर किसी नए व्यवसाय की शुरुआत करने की आप सोच रहे हैं तो अभी थोड़ा और रुकें। स्टॉक मार्केट में निवेश करते वक़्त लाभ कमाने की कोशिश में हानि होने की सम्भावना है। पैसों के मामले में लोगों की सलाह पर आँख मूंदकर भरोसा न करें। अपने निर्णय कुछ देर के लिए टालें, फिर विचार विमर्श करने के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचे।
स्वास्थ्य
आठवें भाव से गोचर कर रहा शनि आपके स्वास्थ्य के लिए शुभ प्रतीत नहीं हो रहा है। इसलिए वाहनादि का प्रयोग सतर्कता से करना ही आपके लिए बेहतर होगा। चोट लगने की संभावनाओं से भी इंकार नहीं किया जा सकता। पंचम भाव में बैठे मंगल-शुक्र के कारण आपके स्वभाव में क्रोध की अधिकता रह सकती है। आप मानसिक बेचैनी महसूस कर सकते हैं। खाने-पीने के मामले में सतर्कता न बरतने के कारण आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। काम के अधिक बोझ के कारण आपका मानसिक तनाव बढ़ना संभव है। बेहतर होगा कि काम के साथ-साथ आप आराम के लिए भी समय निकालें और परिवार के साथ कहीं घूमने-फिरने का प्रोग्राम बनाए। हाई बी. पी, मधुमेह व दिल के रोगों से ग्रस्त लोगों को अधिक सावधानी रखने की ज़रुरत होगी।
प्रेम व वैवाहिक
इस माह आपका दाम्पत्य जीवन काफी बेहतरीन रहने के आसार हैं। जीवनसाथी के साथ आपकी ख़ूब जमेगी। आप दोनों की आपसी समझ व आत्मीयता में बढ़ोत्तरी होगी। कपड़े या गहने भी आप उनके लिए ख़रीद सकते हैं। विवाह के लिए उत्सुक जातकों की रिश्ते की बात इस माह कहीं पक्की हो सकती है। प्रेम प्रसंगों के लिए यह अवधि उत्तम रहेगी। आप अपनी प्रेम भावनाओं का इज़हार अपने प्रेमी से करने के लिए लालायित रहेंगे। हालाँकि, आपके प्रियपात्र की रुचि आपमें थोड़ी कम हो सकती है। लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि यह स्थिति ज्यादा लंबे समय तक नहीं रहेगी। अगर संभव हो तो अपने प्रेमी को पूरा वक़्त देने की कोशिश करें।
पारिवारिक
इस अवधि में आपका घरेलू जीवन संघर्षमय रह सकता है। छठे भाव से हो रहा सूर्य का गोचर आपको पारिवारिक स्तर पर कुछ राहत प्रदान करेगा और किसी क़रीबी दोस्त का आपको पूर्ण सहयोग मिलने की संभावना रहेगी। माता को अपने सेहत के प्रति सतर्क रहना पड़ेगा। इस समय आप कोई नया घर ले सकते हैं। कार्यक्षेत्र से जुड़ी यात्राओं के चलते आप घर से दूर रह सकते हैं। पिता का स्वास्थ्य भी प्रतिकूल रहने के संकेत हैं। संतान को पढ़ाई में दिक्क़तें उठानी पड़ सकती हैं। उच्च शिक्षा के लिए आपकी संतान विदेश जा सकती है। जीवनसाथी से आपको विशेष आर्थिक सहयोग प्राप्त हो सकता है। आप उनके साथ लंबी छुट्टियों पर भी जा सकते हैं। अगर आप नया वाहन लेने का मन बना रहे हैं तो फिलहाल इस विचार को स्थगित कर देना ही बेहतर होगा।
उपाय
दूध, दही, घी, कपूर, सफेद फूल का दान करना आपके लिए हितकारी रहेगा।
शुभ दिन
6, 15, 24 तारीखें आपके लिए शुभ रहेंगी।

Buy Your Big Horoscope

100+ pages @ Rs. 650/-

Big horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi