Personalized
Horoscope

अंक ज्योतिष 2015 भविष्यफल

क्या आप 2015 में अपनी क्षमताओं को पूरा उपयोग करना चाहते हैं? क्या आप अधिक धन अपनी ओर आकर्षित करना चाहते हैं? क्या आप जानना चाहते हैं कि 2015 में आपके लिए क्या छुपा है? पण्डित हनुमान मिश्रा द्वारा लिखित अंक ज्योतिष आधारित 2015 भविष्यफल अभी पढ़ें और जानें अपने सभी प्रश्नों के उत्तर...

भविष्य सदैव से एक ऐसी पहेली रहा है, जिसमें झाँकने की उत्कण्ठा और हल करने की चाह सभी को प्रेरित करती है। अंक ज्योतिष संख्याओं का एक ऐसा विज्ञान है, जो हमें भविष्य को भीतर तक देखने की क्षमता देता है और अज्ञात के माध्यम से अधिकाधिक प्राप्त करने का मार्ग दिखाता है। वर्ष 2015 का योग 8 है, जिसका स्वामी शनि है। शनि हमारे सौर-मण्डल के सबसे धीमे चलने वाले ग्रहों में से एक है। यही शनैः-शनैः चलने वाले शनि देव वर्ष 2015 के नियन्ता हैं। इसीलिए यह वर्ष भी अन्य सालों की अपेक्षा ज़्यादा ख़ास है। आइए, देखते हैं कि 2015 के गर्भ में आपके लिए क्या छुपा है।

सूचना - यह फलकथन मूलांक पर आधारित है। यदि आप अपना मूलांक नहीं जानते हैं, तो कृपया यहाँ देखें - अपना मूलांक ज्ञात करें

Read the predictions of Numerology in 2015 with AstroSage.

अंक ज्योतिष पर आधारित मूलांक 1 का फलादेश

मूलांक 1 वालों के लिए यह साल बेहतरी लेकर आया है। 2015 संकेत कर रहा है की यदि आपने दिल से मेहनत की, तो आपके सभी लंबित कार्य पूर्ण हो जाएंगे। भाग्य आपके साथ है इसलिए कर्म कीजिए और बेहतर फल की आशा रखिए। आर्थिक मामलों में भी अनुकूलता रहेगी। कहीं से अप्रत्याशित रूप से धन प्राप्त होने के योग भी बने हुए हैं। किसी मांगलिक कार्यक्रम को संपन्न कराने में आप महत्त्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। शासन प्रशासन से भी लाभ मिलने के योग हैं।

Click here to read in English

अंक ज्योतिष पर आधारित मूलांक 2 का फलादेश

इस वर्ष आप कई परेशानियों को विदा कर पाएंगे, इस लिहाज़ से देखा जाय तो यह साल आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। यदि मूलांक 2 के जातक ने कोई महत्त्वपूर्ण योजना बना रखी है तो उस पर अमल करना चाहिए, क्योंकि विकास की कोई नई राह खुलने के अच्छे योग बन रहे हैं। यदि आप विद्यार्थी है तो यह साल आपके लिए विशेष रहेगा। सामान्य तौर पर साल स्वास्थ्य के लिए बेहतर है लेकिन अधिक ठण्ड और गर्मी से बचें। इस साल आपके मान सम्मान में बढ़ोत्तरी होने के योग भी बन रहे हैं।

अंक ज्योतिष पर आधारित मूलांक 3 का फलादेश

इस साल आपके स्वभाव में एक विशेष प्रकार की सहजता और सरलता देखने को मिलेगी। लोग आपके व्यक्तित्त्व से प्रभावित होंगे। इस वर्ष आपको नए मित्रों की प्राप्ति होगी जो आगे चल कर आपके लिए अच्छे मददगार होंगे। इस साल आप अच्छी-अच्छी योजनाएं बनाएंगे। किसी नए काम की शुरुआत करना चाहते हैं तो साल मददगार होगा लेकिन साझेदारी के काम से बचें। इस साल मूलांक 3 वाले थोड़े से जज्बाती रह सकते हैं, बेहतर होगा दिल के साथ दिमाग की भी सुनें।

अंक ज्योतिष पर आधारित मूलांक 4 का फलादेश

साल 2015 मूलांक 4 के जातकों के लिए काफी शुभ रहने वाला। आर्थिक मामलों के लिए भी समय काफी अनुकूल है। पढ़ने-पढ़ाने के लिए यह साल काफी अच्छा रहने वाला है। इस साल आपका व्यवस्थापन काबिले तारीफ़ रहने वाला है। आपकी सलाह से इस वर्ष कई लोगों का भला होने वाला है। सामाजिक दायरे के भी विस्तृत होने के योग हैं। न केवल मित्रों की संख्या में इजाफा होगा बल्कि मान सम्मान भी बढ़ेगा। काम-धंधे व पदोन्नति के लिए यह साल काफी अनुकूल रहने वाला है।

अंक ज्योतिष पर आधारित मूलांक 5 का फलादेश

वैसे तो साल 2015 आपके लिए मिला जुला रहने वाला है लेकिन यदि आप राजनीति के क्षेत्र में है या फिर इंटरनेट से जुड़ा कोई काम करते हैं तो यह साल आपको काफी अच्छे परिणाम देने वाला है। अन्य कामों में कुछ कठिनाइयाँ संभावित हैं। हालांकि कठिनाइयों के बाद काम बनेंगे। बेहतर होगा की शिथिलता छोड़कर पूरी स्फ़ूर्ति और सक्रियता के साथ काम करते रहें। स्वास्थ्य कुछ नरम गरम रह सकता है। मूलांक 5 के जातकों को आर्थिक मामलों में सावधानी से काम लेने पर अच्छे परिणाम मिलेंगे।

अंक ज्योतिष पर आधारित मूलांक 6 का फलादेश

मूलांक 6 के जातको, यह साल बुद्धि-बल का का प्रयोग करने का है न की शारीरिक बल का। बुद्धिमानी से काम लेने वाले लोगों कर कामों के सफल होने के अच्छे योग हैं। व्यापार व्यवसाय के लिए भी यह साल काफ़ी बेहतर रहने वाला है। व्यापारिक यात्राएं संभावित हैं। मित्रों की संख्या बढ़ने के योग भी हैं। आर्थिक मामलों में बेहतरी आएगी। आपका स्वास्थ्य भी बढ़िया रहने वाला है लेकिन ऐसे काम बिलकुल न करें जिससे लोग आपको स्वार्थी समझने लगें और काम के साथ-साथ मनोरंजन भी करते रहें।

अंक ज्योतिष पर आधारित मूलांक 7 का फलादेश

यह साल जिन्दादिलों के लिए है। प्रेम प्रसंग में नई ताजगी देखने को मिलेगी। वैवाहिक जीवन की परेशानियां दूर होंगी। समय-समय मनोरंजन के अवसर मिलते रहेंगे। जीवन में आनंद का समावेश होता रहेगा। यानी यह साल खासतौर पर आपको घरेलू मामलों में शांति देने के लिए आया है। आर्थिक मामलों में भी मूलांक 7 के जातकों के लिए अनुकूलता बनी रहेगी। कार्य-व्यापर भी बेहतर होगा। नवीन वाहन प्राप्ति के भी अच्छे योग हैं। कला और मनोरंजन से जुड़े लोगों के लिए साल अत्यंत शुभ है।

अंक ज्योतिष पर आधारित मूलांक 8 का फलादेश

मूलांक 8 वालो, इस साल आपको अपेक्षाकृत अधिक मेहनत करने के मन बना लेना चाहिए। क्योंकि काम धंधा अच्छा तो रहेगा लेकिन मेहनत के अनुरूप फल न मिलने से थोड़ी निराशा रह सकती है। ऐसे में निराशा से बचें और अपने स्वास्थ्य का खयाल रखें। ऐसा कोई काम न करें की आपके मित्र और रिश्तेदार आप से नाराज हों। किसी पर आँख मूँदकर विश्वास न करें। यदि आप इन सावधानियों को अमल में लाते हैं तो सन्तोषजनक परिणाम मिलते रहेंगे।

अंक ज्योतिष पर आधारित मूलांक 9 का फलादेश

इस साल आपको अपनी योग्यताओं और क्षमताओं को सही दिशा में लगाना है। ऐसा करने से आपके काम बनते रहेंगे। यदि कोई कन्फ्यूजन हो तो सम्बंधित विशेषज्ञ से सलाह लेना न भूलें। राजनीतिक और सामाजिक कामों के लिए साल काफी अनुकूल रहने वाला है। मूलांक 9 वालों के लिए व्यापार व्यवसाय के लिए समय बेहतर रहेगा। इस साल आपके सामने कोई प्रतिद्वंदी नहीं टिक पाएगा। हाँ मेहनत करने से बिलकुल न घबराएं, क्योंकि आपकी मेहनत बड़ा चमत्कार दिखाने वाली है।

उम्मीद है कि अंक शास्त्र पर आधारित यह वर्ष 2015 का भविष्यफल आपके लिए उपयोगी साबित होगा। अंक शास्त्र की विधा से जुड़ी अधिक जानकारियों को नियमित तौर पर पढ़ने के लिए एस्ट्रोसेज.कॉम का उपयोग करते रहें।

2015 Articles

Buy Your Big Horoscope

100+ pages @ Rs. 650/-

Big horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi