Personalized
Horoscope

वैवाहिक व प्रेम राशिफल 2015

प्रेम राशिफल 2015 घोलेगा प्यार की खुशबु आपके जीवन में। चाहे आप अपने प्यार की तलाश में हैं या पहले से ही अपने प्यार के साथ हैं, यह हर तरीके से आपकी मदद करेगा। तो तैयार हो जाइये अपने चारों तरफ़ प्यार को महसूस करने के लिए।

 जानिए 2015 में अपने स्वास्थ्य के बारे में एस्ट्रोसेज के साथ।

प्रेम राशिफल 2015 घोलेगा प्यार की खुशबु आपके जीवन में। चाहे आप अपने प्यार की तलाश में हैं या पहले से ही अपने प्यार के साथ हैं, यह हर तरीके से आपकी मदद करेगा। तो तैयार हो जाइये अपने चारों तरफ़ प्यार को महसूस करने के लिए।

प्रेम राशिफल 2015 के साथ एस्ट्रोसेज आपका स्वागत करता है एक प्यार भरी दुनिया में। हमारा निजी तथा प्रेम जीवन हमेशा ही अलग-अलग उत्तर चढ़ावों गुज़रता है, और हम भी निरंतर उसको अच्छा बनाने की कोशिश करते रहते हैं, कभी अपने प्रयासों द्वारा तो कभी किसी की सलाह लेकर। लेकिन कैसा हो यदि हमे एक ऐसा साथी मिले जिसकी सलाह हमेशा सही साबित हों।

प्रेम राशिफल 2015 या प्रेम सम्बन्ध 2015 आपके प्रेम जीवन को और भी मधुर बनाने में सहायक होगा। कैसे अपने साथी को प्रस्सन करें, यादगार पल बिताने के लिए कहाँ और कब जाएं? यदि आप दोनों के बीच कोई टकरार हो जाए तो क्या करें? प्रेम राशिफल आपके प्रेम से सम्बंधित यह सारी चिंताएँ दूर करेगा। यह आपके प्रेम जीवन और भी सरल तथा सुखद बनाएगा। तो अब आपको अपने प्रेम सम्बन्ध के प्रति चिंचित होने की आवश्कता नहीं है, क्योंकि आपका लव-गुरु अब आपके साथ है।

Click here to read in English

मेष प्रेम राशिफल 2015

मेष 2015 राशिफल कहता है कि प्रेम प्रसंगों के लिए यह वर्ष मिलाजुला परिणाम देगा। वर्ष के आरम्भिक महीने प्रेम प्रसंगों में मनमुटाव पैदा कर सकते हैं। शनि की पंचम भाव में दृष्टि को देखते हुए, प्रेम प्रसंग के मामले में बेवजह जिद न करें। वर्ष 2015 का दूसरा भाग प्रेम प्रसंग और सगाई के लिए अनुकूल रहेगा। किसी पुराने रिश्तेदार या परिचित से स्नेह मिलेगा।

मेष राशि से जुड़े अन्य पहलुओं को विस्तार से जानने के लिए देखें - मेष राशिफल 2015

वृषभ प्रेम राशिफल 2015

यह वर्ष सामान्यत: प्रेम प्रसंगों के लिए बेहतर रहेगा। नए-नए युवा हो रहे लोगों को उनकी तलाश में कामयाबी मिलेगी। वृषभ राशिफल 2015 इंगित करता है कि आपका प्रेम संबध किसी उच्च कुलीन या धनवान वर्ग से हो सकता है। लेकिन पंचम में राहु के कारण ध्यान यह रखना है कि आधुनिकता की चकाचौंध में या अपने आपको बढ़ा चढ़ा कर दिखाने के चक्कर में झूठ न बोलें अन्यथा आने वाले दिनों में न केवल ब्रेक अप हो सकता है बल्कि बेइज्जती भी हो सकती है। वृषभ 2015 भविष्यफल के अनुसार, सप्तम का शनि कह रहा है कि जीवनसाथी के साथ जिद से पेश आने से बचें। छोटी मोटी बात का बतंगड़ न बनाएं। जीवन साथी के स्वास्थ्य का भी ख्याल रखें।

वृषभ राशि से जुड़े अन्य पहलुओं को विस्तार से जानने के लिए देखें - वृषभ राशिफल 2015

मिथुन प्रेम राशिफल 2015

प्रेम प्रसंग में इस साल आपको मिले जुले परिणाम मिल सकते हैं। मिथुन राशिफल 2015 संकेत करता है कि साल के पहले भाग में बृहस्पति दूसरे भाव में हैं अत: इस समय किसी नजदीकी से आत्मिक लगाव सम्भव है। इस समय मिला रिश्ता यदि सगोत्रीय नहीं हुआ तो परिजन इस रिश्ते के लिए मान सकते हैं। वहीं, मिथुन भविष्यफल 2015 के अनुसार साल का दूसरा भाग हर लिहाज से प्रेम प्रसंग दाम्पत्य जीवन के लिए अनुकूल रहेगा। विवाह या सगाई के लिए भी समय अनुकूल रहेगा।

मिथुन राशि से जुड़े अन्य पहलुओं को विस्तार से जानने के लिए देखें - मिथुन राशिफल 2015

कर्क प्रेम राशिफल 2015

कर्क राशिफल 2015 इंगित करता है कि प्रेम प्रसंगों के लिए यह वर्ष अनुकूल रहेगा। जिनकी उम्र विवाह की हो चली है उनकी सगाई हो सकती है। साथ ही विवाह होने के भी योग प्रबल हो रहे हैं। प्रेम में और अधिक प्रगाढ़ता आएगी। हालांकि शनि के पंचम भाव में होने के कारण बीच-बीच में छोटे-मोटे मौखिक विवाद हो सकते हैं। आपको चाहिए कि प्रेम प्रसंग या निजी जीवन में उपजे छोटे विवाद को बड़ा न बनाएं। यानी यदि आप इनसे बच पाए तो यह वर्ष प्रेम प्रसंगों के लिहाज़ से शुभ रहेगा। कर्क भविष्यफल 2015 संकेत करता है कि विवाहित लोगों को संतान का प्रेम और सुख नसीब होगा।

कर्क राशि से जुड़े अन्य पहलुओं को विस्तार से जानने के लिए देखें - कर्क राशिफल 2015

सिंह प्रेम राशिफल 2015

इस वर्ष आपका पंचमेश गुरु उच्चावस्था में रहेगा अत:, सिंह राशिफल 2015 के अनुसार, प्रेम संबंधों में अनुकूलता का आना स्वाभाविक है लेकिन साल के पहले भाग में द्वादश भाव में गुरु के गोचर के कारण आपको अपने प्रिय जन से दूर जाना पड़ सकता है। अथवा किसी दूर रहने वाले व्यक्ति से आपको प्रेम हो सकता है। युवा वर्ग को सोशल साइट्स आदि के माध्यम से किसी से प्रेम हो सकता है। साल का दूसरा भाग भी प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूलता लिए हुए है। यह समय प्रेम, सगाई व विवाह के लिए अनुकूल रहेगा।

सिंह राशि से जुड़े अन्य पहलुओं को विस्तार से जानने के लिए देखें - सिंह राशिफल 2015

कन्या प्रेम राशिफल 2015

सामान्य तौर पर प्रेम प्रसंगों के लिए यह वर्ष अनुकूलता लिए रहेगा। पंचमेश शनि पंचम भाव को देखेगा अत: कोई विशेष नकारात्मक फल नहीं मिलेगा लेकिन प्रेम सम्बंधों में अनावश्यक जिद या ईगो के चक्कर में सम्बंधों को बिगड़ने से बचाना होगा। यदि आप विवाह योग्य हैं तो कन्या 2015 राशिफल के अनुसार, सगाई के भी योग निर्मित हो रहे हैं। और यदि आप शादीशुदा हैं तो जीवन साथी के साथ भ्रमण का अवसर मिलेगा। लेकिन केतु की सप्तम में उपस्थिति को देखते हुए जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहना होगा और किसी भी प्रकार के विवाद से बचना होना। साल के दूसरे भाग में तो अधिक संयम की आवश्यकता रहेगी।

कन्या राशि से जुड़े अन्य पहलुओं को विस्तार से जानने के लिए देखें - कन्या राशिफल 2015

तुला प्रेम राशिफल 2015

प्रेम प्रसंगों के लिए यह वर्ष ठीक रहने वाला है। साल के पहले भाग में तुला 2015 राशिफल के अनुसार, बृहस्पति की दृष्टि आपके पंचमेश शानि पर है अत: प्रेम प्रसंग में किसी तरह का बड़ा व्यवधान आता प्रतीत नहीं हो रहा है। लेकिन वाणी स्थान पर शनि की उपस्थिति को देखते हुए आपको अपने प्रेम पात्र या जीवन साथी के साथ किसी भी तरह का अप्रिय का संभाषण करने से बचना होगा। इस समय प्रियजनों पर किसी तरह का संदेह करना भी ठीक नहीं रहेगा। ऐसा करके आप रिश्ते न बिगाड़े। वर्ष के दूसरे भाग में आपको मित्र की अच्छाइयां नजर आने लगेंगी और तुला राशिफल के मुताबिक बिगड़े रिश्ते सुधर जाएंगे। विवाह और सगाई के लिए भी साल का दूसरा भाग शुभ रहेगा।

तुला राशि से जुड़े अन्य पहलुओं को विस्तार से जानने के लिए देखें - तुला राशिफल 2015

वृश्चिक प्रेम राशिफल 2015

प्रेम प्रसंगों के लिए वर्ष का पहला भाग बड़ी अनुकूलता लिए हुए है। वृश्चिक भविष्यफल 2015 इंगित करता है कि आपकी इच्छाओं और आकांक्षाओं की पूर्ति होगी। नवम भाव में स्थित बृहस्पति आपके प्रेम में और प्रगाढ़ता लाएगा। प्रेम पात्र के साथ कही घूमने फिरने की भी योजना बन सकती है। सगाई के लिए भी समय काफी अनुकूल है। जिनकी उम्र विवाह की हो चुकी है, उनका विवाह होने सम्भावनाएं मजबूत हो रही हैं। विवाहित लोगों के लिए भी समय अनुकूल है। साल के दूसरे भाग में काम की व्यस्तता के चलते आप अपने सम्बंधों को अधिक समय नहीं दे पाएंगे। वृश्चिक राशिफल 2015 के हिसाब से केतु की पंचम में उपस्थिति को देखते हुए छोटी-छोटी बात पर उलझने से बचें।

वृश्चिक राशि से जुड़े अन्य पहलुओं को विस्तार से जानने के लिए देखें - वृश्चिक राशिफल 2015

धनु प्रेम राशिफल 2015

धनु 2015 राशिफल की दृष्टि से प्रेम प्रसंगों के लिए वर्ष का पहला भाग अधिक अनुकूल नहीं है। किसी भी मामले को लेकर जिद न करें क्योंकि आपकी जिद संबंधों में दरार का कारण बन सकती है। अपने प्रेम पात्र की प्रतिष्ठा को ध्यान में रखना भी जरूरी होगा। इस समय प्रेम प्रसंगों के मामले में सावधानी से काम लेने की जरूरत है। लेकिन वर्ष के दूसरे भाग में आपको अनुकूल फल मिलेंगे। प्रेम में प्रगाढ़ता आएगी। धनु राशिफल 2015 के मुताबिक़ शादीशुदा लोगों के लिए समय प्रेम को बढ़ाने वाला है। जिनकी उम्र विवाह की हो चुकी है उनके विवाह या सगाई सम्भावनाएं मजबूत होंगी।

धनु राशि से जुड़े अन्य पहलुओं को विस्तार से जानने के लिए देखें - धनु राशिफल 2015

मकर प्रेम राशिफल 2015

मकर 2015 राशिफल के लिहाज़ से प्रेम प्रसंग के लिए साल का पहला भाग शुभ फलदायी और अनुकूल रहेगा। आपका लगाव किसी उच्च कुलीन या धनवान से हो सकता है। लेकिन पंचम भाव में पड़ने वाली शनि की सप्तम दृष्टि ये इशारा कर रही है कि नए प्रेम संबंधों के चक्कर में पुराने संबंधों को नजरअंदाज करने से बचें अन्यथा मामला बिगड़ सकता है। मकर राशिफल 2015 इंगित करता है कि सगाई होने और विवाह होने के योग भी बन रहे हैं। लेकिन साल के दूसरे भाग में आपको निजी संबंधों को बेहतर बनाने का प्रयास करना होगा। किसी भी प्रकार का अप्रिय संभाषण न करें व एक दूसरे का खयाल रखें।

मकर राशि से जुड़े अन्य पहलुओं को विस्तार से जानने के लिए देखें - मकर राशिफल 2015

कुम्भ प्रेम राशिफल 2015

प्रेम प्रसंगों के लिए वर्ष का पहला भाग अधिक अनुकूल नहीं है। कुम्भ 2015 राशिफल आपको सचेत करता है कि इस समय प्रेम प्रसंगों के मामले में सावधानी से काम लेने की जरूरत है। किसी भी मामले को लेकर जिद न करें क्योंकि आपकी जिद संबंधों में दरार का कारण बन सकती है। लेकिन वर्ष के दूसरे भाग में आप जीवन साथी के साथे आनंद मनाएंगे। जिनकी उम्र विवाह की हो चुकी है उनके विवाह या सगाई सम्भावनाएं मजबूत होंगी।

यानी प्रेम के प्रगाढ़ होने के सुंदर योग बन रहे हैं।

कुम्भ राशि से जुड़े अन्य पहलुओं को विस्तार से जानने के लिए देखें - कुम्भ राशिफल 2015

मीन प्रेम राशिफल 2015

मीन भविष्यफल 2015 का कहना है कि प्रेम प्रसंगों के लिए यह वर्ष शुभ फलदायी और अनुकूल रहेगा। वर्ष के प्रथम भाग में उच्चावस्था का बृहस्पति आपके पंचम भाव में रहेगा अत: किसी उच्च कुलीन या धनवान से प्रेम हो सकता है। सगाई होने और विवाह होने के योग भी बन रहे हैं। पुराने प्रेम संबंधों में और प्रगाढता आएगी लेकिन राहु सप्तम में रहेगा जो ऐसे रिश्तों को भी बढ़ावा दे सकता है तो आपकी परम्परा से परे हों। साल के दूसरे भाग में नए प्रेम संबंधों के चक्कर में पुराने संबंधों को नजरअंदाज करने से बचें। मीन 2015 राशिफल इंगित करता है कि घरेलू समस्याओं को प्रेम के बीच में लाने से भी बचना होगा।

मीन राशि से जुड़े अन्य पहलुओं को विस्तार से जानने के लिए देखें - मीन राशिफल 2015

हमे आशा है कि प्रेम राशिफल 2015 पढ़ने के बाद आपको अपने प्रेम जीवन का एक भाव मिल गया होगा। कहा जाता है कि हर समस्या एक समाधान के साथ आती है, प्रेम राशिफल 2015 आपके प्रेम जीवन से जुड़ी सारी समस्याओं का समाधान आपको देगा। इसके सुझावों को ध्यान में रखें और अपने प्रेम सम्बन्ध को और भी ज़्यादा मधुर बनाएँ।

एस्ट्रोसेज 2015 में आपके मधुर प्रेम सम्बन्ध की कामना करता है!!!

2015 Articles

Buy Your Big Horoscope

100+ pages @ Rs. 650/-

Big horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi