Personalized
Horoscope

शुक्र का सिंह में गोचर (अगस्त 1, 2016) - जानें कैसा रहेगा ये गोचर आपके लिए!

अगस्त 1, 2016 को शुक्र सिंह राशि में गोचर कर रहा है। कैसा रहेगा यह गोचर देश, दुनिया, और आपकी राशि के लिए? पढ़िए और जानिए कैसा रहेगा शुक्र का सिंह में गोचर आपके लिए।

अगस्त 1 को शुक्र ग्रह सिंह राशि में प्रवेश करेगा। सिंह राशि का स्वामी सूर्य इसका मित्र नहीं है और यह अग्नि तत्व राशि है। शुक्र लगभग 20 दिन एक राशि में रहता है और यह सूर्य से कभी भी 2 राशि से ज़्यादा पीछे नहीं होता। सामान्यतः हम शुक्र को सूर्य से एक घर ही दूर पाते हैं। शुक्र का सौंदर्य, काम-वासना, तरीके, ऐश्वर्य, महँगी वस्तुएँ, नशा आदि पर प्रभाव रहता है और जिस घर में यह जाता है उस घर के प्रभावों में अपना योगदान देता है।

अपनी लग्न राशि ज्ञात करने हेतु क्लिक करें: लग्न राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English

विभिन्न जातकों पर इस गोचर के संभावित निम्न परिणाम हो सकते हैं -

मेष

हमेशा जीवन की आपाधापी में अपने आप को भूलती जा रही दुनिया में थोड़े प्यार थोड़े अपनेपन की भी बहुत ज़रुरत होती है। आखिर कब तक इंसान मशीन बना रहेगा, कभी न कभी तो अकेलापन उसे घेर ही लेगा। इस भाव के अधिकतर कार्यकत्व शुक्र के लिए बहुत अच्छे हैं। तो यह आपके लिए भी अच्छे ही होंगे। इस समय फ़ेसबुक, व्हॉट्स ऐप, और डेटिंग साइट्स के साथ डेटिंग का आनंद लीजिये। आपके लिए भी कुदरत ने ख़ास अंतरंग क्षण रख छोड़े हैं - उसका लाभ लीजिये।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ

हम सुन्दर दिखें यह तो सभी चाहते हैं मगर जब कोई हमारे घर आता है तब भी हमको सुन्दर दिखना चाहिए और हमारे घर को भी, तभी तो प्रभाव जमता है। आजकल के लोगों को दूसरों की बुराई करने के लिए कुछ भी मौका मिल जाए तो वे उसे नहीं छोड़ते , कुछ नहीं तो कह देंगे की परदे कितने बेकार थे!! तो समय है घर की और अपने वाहन की सजावट में खर्च करने का। घर के परदे, कालीन, गिलाफ़, सीट कवर्स, इत्र, आदि को रिफ्रेश करने का। आपको भी अच्छा लगेगा और आगंतुक को भी। दुनिया तो चलती ही रहनी है, सब काम काज होते ही रहते हैं - आपको लाभ भी होता रहेगा, उसकी चिंता मत कीजिये।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन

प्यार का इज़हार बहुत ज़रूरी होता है, दिल की दिल में रह जाती है तो कई सालों बाद एहसास होता है कि तब बोल दिया होता तो अच्छा रहता - पता तो चल जाता कि उसके दिल में था क्या आखिर। जी हाँ, अगर आप किसी के लिए प्यार भरे जज़्बात छुपा कर रखे हैं तो ये समय है उनको किसी न किसी तरह से बोल डालने का, चाहे आमने सामने या मैसेज से या वाट्स अप्प से - यकीन रखिये अधिकतर लोगों को बदले में खुशख़बरी ही मिलेगी। नहीं भी मिली तो कम से कम पता तो रहेगा कि अब किसी और को ढूंढना है या नहीं। दोनों ही तरफ़ से फ़ायदा आपका है। बाकी लोगों की छोड़िये, वह तो सब आपसे अच्छे से ही मिलने-जुलने वाले हैं और पैसा भी आएगा ही। इन सब के चक्कर में आपके दिल की बात अधूरी न रह जाए - यह सबसे ज़रूरी है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क

आप चाहे कहीं कार्य व्यवसाय में लगे हुए हों या कुछ भी नहीं कर रहे हों, आपकी आमदनी के मार्ग बनेंगे। ज़रूरी थोड़ी है कि कुछ करेंगे तभी पैसा आएगा, उपहार स्वरुप भी मिल सकता है। और जो लोग कमा रहे हैं उनको तो बरकत होनी ही है। तो धन की चिंता मन से हटाइये और अपने नज़दीक के सम्बन्धियों, दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलना जुलना कीजिये, लोगों की सुनिए और अपनी सुनाइए। अगर आप मोहब्बत में गिरफ्तार हैं, तब तो बहुत लुत्फ़ उठाने वाले हैं दिलों के दरमियान होने वाली गुफ्तगू का।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह

यह राजसी राशि है, इसके जातक इर्दगिर्द लोगों में काफी मशहूर रहते हैं। जब करामाती शुक्र लग्न में आ जाएगा तो आपके व्यक्तित्व में चार चाँद लगा देगा। लोगों से प्रशंसा मिलेगी और लोग आपके कामों की ही नहीं बल्कि आपके कपड़ों, इत्र चश्में, टाई आदि को भी पसंद करेंगे। मोहब्बत की तलाश भी समझिए की खत्म ही होने वाली है, बस थोड़ा सा लोगों से बताना भर है कि आपका दिल खाली खाली सा महसूस करता है - और देखिएगा कि कैसे वक़्त आपकी इस हसरत को भी पूरा करता है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या

बहुत बार ज़रुरत होती है कि हम किसी दूर जगह पर चले जाएँ, जहाँ सिर्फ हम हों और हमारी आत्मा। शुक्र के साथ ऐसा है कि आत्मा हो न हो, वह जिसे हम इतना गहरा चाहते हैं वह ज़रूर होना चाहिए। इसके फायदे भी हैं, लोगों की नज़रों में नहीं आते, मन की करते हैं - ख़ुशी को अंदर तक महसूस करते हैं। मगर घूमते समय छोटी-मोटी चोरी का ध्यान रखें। उस से बच के रहिये। आप अकेले भी हों, कोई मन का मीत न भी हो तो भी आपको कहीं घूम आना चाहिए - क्या पता वहीं मिलना लिखा हुआ हो? बस खर्चे कम रखिये और नशा करते हों तो छोड़ दीजिये।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला

लाभ भाव में शुक्र आपके लिए कई फ़ायदे देने वाला है - नए दोस्त, नए नए सम्बन्ध, खुशियाँ ही आपको देखने को मिलेंगी। अच्छा ही है, खुशियाँ और पैसा ही तो हर इंसान चाहता है अपने जीवन में। लेकिन ऐसा इंसान को हर समय नहीं मिलता इसलिए ज़रूरी है कि समय का भरपूर फ़ायदा उठाया जाए और कोई कमी न रखी जाए। आपको अपना सामजिक सरोकार भी पूरा बनाये रखना है और लोगों से जितना हो सके लाभ उठाने का प्रयत्न करना है - ख़ास तौर पर विपरीत लिंग के जातकों से आपको बेहतर तालमेल देखने को मिलेगा। इसलिए खुश हो जाइए, अच्छे दिन आ गए हैं।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक

दुनिया में ज़रूरी नहीं है कि सभी के साथ अच्छा ही हो, हमेशा अच्छे दिन ही चलते रहें और बुरे दिन कभी आये ही नहीं - ये नामुमकिन है। लेकिन आपके अच्छे दिन आ गए हैं, आपके सहकर्मी और अधिकारी दोनों ही आपसे खुश होने वाले हैं। इतना ही नहीं है - आपको कोई रिवॉर्ड भी मिल सकता है - वह रिवॉर्ड एक अच्छा सा प्रशंसात्मक वाक्य भी हो सकता है जिसे आप बहुत समय से सुनना चाह रहे थे। लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप ख़ुशी के मारे भूल ही जाओ कि दुनिए में कुछ भी स्थायी नहीं है न अच्छा न बुरा, इसलिए जब आपको अच्छा मिले तब घमंड में मत आइये और जब बुरा हो तो दुखी मत होइए। ये सब तो चलता ही रहता है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु

नवम भाव जिन चीज़ों के लिए होता है उनमें से दूर की यात्रा - विदेश, विदेशियों से सम्बन्ध - कारोबार - आयत निर्यात की क्रियाएँ आदि आती हैं। तो जो लोग इन सब चीज़ों में लगे हुए हैं उनको तो फ़ायदा होगा ही साथ ही जो अन्य हैं वे भी खुश रहेंगे - उनको दूर देश से कोई साथी मिल सकता है, जो दूर तक उनका साथ दे सकता है या जीवन भर का साथी भी बन सकता है। धन की चिंता मत कीजिये, वह आता ही रहेगा। प्यार बहुत परवान चढ़ चूका है तो समय है इस रिश्ते को पक्का कर लेने का, विवाह बंधन में बंध जाने का। लोगों में आपकी प्रतिष्ठा में भी इज़ाफ़ा होगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर

अष्टम भाव अधिकतर खराब फल के लिए ही जाना जाता है किन्तु शुक्र के आने से कुछ फ़ायदे भी हैं। धन जो कि आपसे दूर जा रहा था वह आपको मिल सकता है। जीवनसाथी की तरफ से आपको उपहार मिल सकता है। यदि आपका तलाक का कोई मसला चल रहा है तो आपको उसमें काफी अच्छी रकम भी मिल सकती है। कोई पुरानी पॉलिसी में आपको लाभ हो सकता है। आपको इस समय में गुप्त आय भी हो सकती है। लेकिन खराब बात यह है कि यहाँ शुक्र आपमें अत्यधिक कामेच्छा दे सकता है और आपको गलत मार्ग पर डाल सकता है। इन सब बुराइयों से बच के ही आपको चलना चाहिए।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ

सप्तम में शुक्र आपके लिए बहुत भाग्यशाली है, शुक्र की वजह से आपके निजी क्रिया-कलाप और भी आनंदपूर्ण हो जाएंगे, आपमें अपने जीवनसाथी के प्रति वासना की अधिक इच्छा रहेगी जो कि आपके वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा ही है। मन काफी प्रफुल्लित और तरंगित रहेगा। प्रेम सम्बन्ध से आपको बहुत शांति मिलेगी। आपका धन अत्यधिक व्यय होगा लेकिन आपके सुखुपभोग आदि पर, व्यर्थ नहीं जाएगा। आपको मित्रों, जान-पहचान वालों से लाभ होगा और वे आपके काम आएंगे।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन

सहकर्मियों से आपका व्यवहार बहुत अच्छा रहेगा। सबके साथ हास परिहास करेंगे। आपको सभी पसंद करेंगे। आपके सेवकों द्वारा आपका अच्छा ध्यान रखा जाएगा। आप अपने पालतू जानवरों की देखभाल पर खर्च करेंगे। प्रेम सम्बन्ध में कुछ परेशानियाँ हो सकती है। आपको अपने वाहन पर व्यय करना पड़ सकता है। लेकिन इस दौरान आपको अपने शत्रुओं से बच के रहना चाहिए। आपको ध्यान रखना चाहिए कि मूर्ख मित्र से बुद्धिमान शत्रु भला होता है और ऐसे परिचित जिनके बारे में आप जानते हैं कि वे आपसे जलते हैं उनसे दूर ही रहिये। कौन कब आपके विरुद्ध क्या कदम उठा ले कौन कह सकता है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

2017 गोचर

मंगल का मकर में गोचर मंगल वृश्चिक में वक्री मंगल का वृश्चिक में गोचर मंगल का तुला राशि में गोचर मंगल का कन्या में गोचर मंगल का सिंह राशि में गोचर मंगल अस्त मेष राशि में मंगल का मेष में गोचर मंगल का मीन में गोचर मंगल का मिथुन में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का गोचर कुम्भ राशि में शनि वृश्चिक में अस्त शनि वक्री वृश्चिक में वृश्चिक राशि में शनि उदय सूर्य का तुला राशि में गोचर सूर्य का मीन में गोचर सूर्य का कुम्भ में गोचर सूर्य का मकर में गोचर सूर्य का धनु राशि में गोचर सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर सूर्य का कन्या राशि में गोचर सूर्य का सिंह राशि में गोचर सूर्य का कर्क में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मेष में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर
धनु राशि में शुक्र का गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का कन्या में गोचर शुक्र कर्क में मार्गी शुक्र का मीन में गोचर शुक्र का कुम्भ में गोचर शुक्र का मकर में गोचर शुक्र मेष में अस्त शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का तुला में गोचर मंगल का कर्क में गोचर अस्त शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र सिंह राशि में वक्री शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का मेष में गोचर शुक्र का सिंह में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर वृश्चिक राशि में शुक्र उदय गुरु कन्या राशि में वक्री गुरु का सिंह में गोचर गुरु सिंह राशि में अस्त गुरु कर्क राशि में मार्गी कर्क राशि में बृहस्पति वक्री गुरु कर्क राशि में मार्गी शनि धनु राशि में वक्री

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi