Personalized
Horoscope
AstroSage.com: Deal of the day

मंगल का वृश्चिक में गोचर (जुलाई 12, 2016)

वर्ष 2016 में मंगल वृश्चिक राशि में जुलाई 12 को गोचर करेगा । इस अवधि के दौरान कुछ और प्रमुख गोचर भी होंगे, जैसे:

पेश करतें हैं मंगल का वृश्चिक में गोचर

Click here to read in English

मेष

मेष राशि के जातक अपने लक्ष्य के रास्ते में आने वाली परेशानियों से थोड़े निराश हो सकते हैं, साथ ही आपको यह भी महसूस हो सकता है कि कुछ लोग आपके प्रयासों को विफल बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इनमें अधिकारियों का हाथ होना ज़्यादा संभावित है। बॉस के साथ बेहतर ताल-मेल बिठाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। यह भी संभव है कि आपके बॉस बेवजह काम को लेकर आपके ऊपर शक भी कर बैठें। इस समय आपके लिए यही बेहतर होगा कि आप अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें ताकि आपके कार्यों में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न हो। आपके तबादले की भी संभावना काफ़ी नज़र आ रही है। इस सप्ताह स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियाँ भी हो सकती हैं, इसलिए सेहत को लेकर सभी ज़रूरी एहतियात बरतें।

वृषभ

इस अवधि में आपके सभी प्रयास सफल होंगे और आपके कार्यों का परिणाम प्राप्त होगा। कुछ लोग आपको शारीरिक गतिविधियों के लिए उकसा भी सकते हैं, लेकिन आपको ख़ुद को परिस्थितियों के अनुसार ढ़ालना होगा। ऐसी स्थिति विशेषकर उस समय आ सकती है जब आपको कोई नापसंद कर दे या उम्मीद के मुताबिक़ परिणाम न मिल पाए। इस समय आपके लिए यह बेहद ही आवश्यक है कि आप घर पर अपनी क्रियाक्लापों पर ध्यान दें और जीवनसाथी के साथ सलीक़े से पेश आएँ। आपके लिए यह भी ज़रूरी है कि आप दोस्तों का चयन भी पूरी सतर्कता के साथ करें। अंत में आप पाएंगे की चुनौतियाँ बाहर के बजाय आपकी भावनाओं के कारण ही आ रही हैं, इसलिए ख़ुद पर अधिक ध्यान दें तो बेहतर होगा।

मिथुन

आपके लिए यह गोचर कुछ हद तक बेहतर रहने वाला है, इसलिए इस अवधि में आपके प्रयास सफल होंगे और आप अपने मक़सद में क़ामयाब रहेंगे। जैसे कहा भी गया है कि जोश के साथ किया गया काम सकारात्मक परिणाम ही देता है। इस समय आप कुछ नई योजनाओं की शुरूआत भी कर सकते हैं, समय इसकी गवाही दे रहा है। इस दौरान आप अपने रास्ते में आने वाली सभी चुनौतियों से निपटने में पूरी तरह से क़ामयाब रहेंगे, हालाँकि दूसरे लोगों पर टिप्पणी करने से पहले सोच-विचार लें। यह वह समय है जब आप अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। भाग्य पूरी तरह से आपके साथ है, इसलिए कुछ हद तक आप जोख़िम भी ले सकते हैं।

कर्क

इस समय सकारात्मक सोच ही आपको आगे ले जा सकती है, अतः इसपर ध्यान दें। इस गोचर के कारण आप अपनी पदवी भी बढ़ा सकते हैं। इस समय आपका दिमाग़ पूरी तरह से सक्रीय रहने वाला है, इसलिए किसी भी कारण से अधर में लटके हुए अपने कार्यों पर ध्यान दें और पूरा करने की कोशिश करें। आपके बात करने के लहज़े से भी आपके काम पूरे होंगे। दूर की यात्राएँ सफल होंगी। इस अवधि में आप अपने भविष्य और बच्चों को लेकर चिंतित रहेंगे। इस गोचर के दौरान आप अपनी कार्यकुशलता का बेहतर इस्तेमाल करने में क़ामयाब रहेंगे। एक बात जो आपको हमेशा याद रखनी है वह यह कि कोई भी फ़ैसला धैर्यपूर्वक ही लें।

सिंह

इस समय आपको कुछ विषम परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है जिसके लिए मन थोड़ा कुंठित भी हो सकता है। यदि आप ख़ुद को इस कुंठा से बाहर नहीं निकालते हैं तो आगे चलकर आपको और भी परेशानी होने वाली है। इस अवधि में आपके लिए यही बेहतर होगा कि आप परिस्थितियों से लड़ना सीखें न कि निराश और भयभीत होना। तनाव लेने से बचें और सेहत पर पूरा ध्यान दें। यदि आपको हृदय संबंधी दिक्क़त है तो इसकी जाँच अवश्य करा लें, साथ ही यदि संपत्ति को लेकर कोई विवाद है तो उसका समाधान निकालने की कोशिश करें।

कन्या

आपके लिए मंगल का वृश्चिक में गोचर शानदार है। जीवनसाथी के साथ रिश्ते प्रगाढ़ होंगे, हालाँकि पार्टनर की तबियत ख़राब होने से कुछ तनाव हो सकता है। यदि पुराने विवादों की वजह से रिश्तों में कुछ दरार हैं तो वे इस समय क़ानूनी तरीक़े से ख़त्म हो जाएंगे। पैसे का असाधारण रूप से ख़र्च होना आपके लिए चिंता का कारण बन सकता है। ऐसे समय में यानी पैसे की तंगी की हालत में आपके दोस्तों की ओर से किसी प्रकार का सहयोग मिलने की संभावना कम ही नज़र आ रही है। आपके लिए यह ज़रूरी है कि मशीनों का इस्तेमाल सावधानीपूर्वक करें, यहाँ तक कि किचन के चाकू को भी संभालकर ही इस्तेमाल करें।

तुला

संयुक्त परिवार वालों को थोड़ी पारिवारिक परेशानी हो सकती है, यह परेशानी परिवार के उसूलों के ख़िलाफ़ जाने के कारण हो सकती है। आर्थिक रूप से यह गोचर आपके लिए बेहतर है और संपत्तियों से शानदार लाभ भी प्राप्त होगा। कुछ बेकार के स्रोतों से भी आपको मुनाफ़ा प्राप्त होगा। वैवाहिक मामलों में बेवजह देर होने की संभावना नज़र आ रही है। कुछ बाधाएँ ऐसी भी हो सकती हैं जो अप्रत्यक्ष रूप से होंगी। इस समय का बेहतर उपभोग के लिए बड़ों का सहयोग लें और उनके बताए हुए रास्तों पर चलें।

वृश्चिक

इस अवधि में आपके शानों-शौक़त में इज़ाफ़ा होगा और आपका अत्यधिक समय नए प्रयोग करने में व्यतीत होगा, साथ ही आप इस पर पैसे भी ख़र्च करेंगे। आपके अति-आत्मविश्वास के कारण लोग आपसे दूर भी जा सकते हैं। ज़्यादा रिस्क लेना और हठी स्वभाव के कारण आप अपने दोस्तों का विश्वास भी खो सकते हैं। यदि आप समझदारी पूर्वक कार्य करते हैं तो आप विवादों से बच सकते हैं। हालाँकि आपके लिए अंत में एक ख़ुशख़बरी भी है कि आपको कॅरियर के लिहाज़ से बेहतर परिणाम मिलने वाले हैं।

धनु

यह गोचर धनु राशि के उन जातकों के लिए शानदार है जो दूर की यात्रा करना चाहते हैं। इस गोचर की अवधि में दुविधा, कार्यों में देरी और ग़लत मार्गदर्शन आपके लिए सबसे बड़ी चुनौतियाँ होंगी। हालाँकि इस दौरान आपको ख़ुद पर ही भरोसा रखना होगा। परिवारिक रिश्तों और सेहत के लिहाज़ से यह समय थोड़ा कमज़ोर रहने वाला है। यदि इस समय आप पुरानी बातों को नज़रअंदाज़ करते हैं तो रिश्ते फिर से बेहतर हो सकते हैं, लेकिन यह आप पर निर्भर करता है कि आप क्या चुनते हैं। बच्चों के कारण पैसे ख़र्च होंगे जो चिंता का एक विषय हो सकता है। इस गोचर में यह अच्छा होगा कि आप पवित्र नदी में स्नान करें, संभव हो तो हरिद्वार और उज्जैन के कुम्भ मेले में स्नान करने जा सकते हैं।

मकर

यह समय जायदादों को विस्तार देने और उनसे लाभ कमाने के लिए अनुकूल है। इस गोचर के दौरान पूरी दुनिया में भले ही प्रोपर्टी मार्केट में मंदी रहेगी, लेकिन आप लाभ अवश्य कमाएंगे। आपका अपने घर का सपना पूरा होगा। सहकर्मियों और बड़ों से संबंध बनाकर रखें। इस समय आप अपने विचारों से लोगों को सहमत कराने में सफल रहेंगे। भाग्य आपके साथ है, इसलिए इसका भरपूर लाभ उठाएँ। खान-पान पर विशेष ध्यान देने की दरकार है, क्योंकि बदलते मौसम के कारण कुछ बीमारियाँ आपको अपने आगोश में ले सकती हैं।

कुम्भ

यह गोचर आपके लिए वह समय है जब आप अपने आइडिया पर काम कर सकते हैं और ख़ुद को एक नई पहचान दे सकते हैं। इस समय आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी जिससे आपका आने वाला कल बेहतर होगा। कुछ पुराने संकल्पों के कारण आप कुछ समय के लिए दबाव में आ सकते हैं। अपने कार्यों का आनंद लें और अपना शत्-प्रतिशत देने के लिए प्रयासरत रहें। आपकी परियोजना के लिए आपकी तारीफ़ होगी। कार्यस्थल पर कार्यभार बढ़ने के कारण वैवाहिक जीवन में कुछ तनाव हो सकता है। ख़ुद का शारीरिक की बजाय मानसिक रूप से प्रयोग करें।

मीन

इस अवधि में आपके लिए सेहत थोड़ा चिंता का विषय हो सकता है, इसलिए नियमित रूप से व्यायाम करने के लिए समय निर्धारित करें। इस अवधि में ‘अष्टलक्ष्मी’ योग के कारण आपको अपार धन की प्राप्ति होगी। हालाँकि निर्णय लेने में कुछ दुविधा हो सकती है, लेकिन स्पष्ट लक्ष्य होने की स्थिति में आप इससे बच भी सकते हैं और अपनी मंज़िल तक पहुँच सकते हैं। कॅरियर के लिए सेहत का अच्छा होना बहुत ज़रूरी है, क्योंकि सेहत है, तो सबकुछ है, इसलिए इस पर ध्यान दें। परिवार की परंपराओं का पालन करें और धर्म के रास्ते को अंगीकार करें।

ज्योतिषी विजय गोयल द्वारा लिखी गई इन भविष्यवाणियों के साथ हम आशा करते हैं कि आपका आने वाला कल बेहतर होगा और आप इसे पढ़कर भविष्य की बेहतर योजना बनाने में सफल होंगे। भगवान आपकी सभी मनोकामनाएँ पूरी करें।

2017 गोचर

मंगल का मकर में गोचर मंगल वृश्चिक में वक्री मंगल का वृश्चिक में गोचर मंगल का तुला राशि में गोचर मंगल का कन्या में गोचर मंगल का सिंह राशि में गोचर मंगल अस्त मेष राशि में मंगल का मेष में गोचर मंगल का मीन में गोचर मंगल का मिथुन में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का गोचर कुम्भ राशि में शनि वृश्चिक में अस्त शनि वक्री वृश्चिक में वृश्चिक राशि में शनि उदय सूर्य का तुला राशि में गोचर सूर्य का मीन में गोचर सूर्य का कुम्भ में गोचर सूर्य का मकर में गोचर सूर्य का धनु राशि में गोचर सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर सूर्य का कन्या राशि में गोचर सूर्य का सिंह राशि में गोचर सूर्य का कर्क में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मेष में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर
धनु राशि में शुक्र का गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का कन्या में गोचर शुक्र कर्क में मार्गी शुक्र का मीन में गोचर शुक्र का कुम्भ में गोचर शुक्र का मकर में गोचर शुक्र मेष में अस्त शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का तुला में गोचर मंगल का कर्क में गोचर अस्त शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र सिंह राशि में वक्री शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का मेष में गोचर शुक्र का सिंह में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर वृश्चिक राशि में शुक्र उदय गुरु कन्या राशि में वक्री गुरु का सिंह में गोचर गुरु सिंह राशि में अस्त गुरु कर्क राशि में मार्गी कर्क राशि में बृहस्पति वक्री गुरु कर्क राशि में मार्गी शनि धनु राशि में वक्री

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi