Personalized
Horoscope

शुक्र का कन्या में गोचर (25 अगस्त - 17 सितंबर 2016)

अगस्त 25, 2016 को शुक्र ग्रह का होगा कन्या राशि में गोचर। इस गोचर के होंगे सभी राशियों पर विभिन्न प्रभाव। पर क्या असर डालेगा यह आपकी राशि पर? जानने के लिए पढ़ें यह लेख।


Click here to read in English…

आइये देखते हैं आपकी राशि के ऊपर इसके क्या परिणाम हो सकते हैं:

मेष

सप्तम का स्वामी अपने से 12वां हो जाए तो उस भाव की घटनाओं को हानि होती है, साथ ही शुक्र आपका धन भाव का स्वामी भी होता है। अतः धन की हानि और विवाहित जीवन की सुखदता से आप कुछ दिन के लिए महरूम हो सकते हैं। प्रेम सम्बन्ध भी बिगड़ सकते हैं। अतः कुल-मिलाकर यह छठे घर का गोचर आपको मानसिक रूप से तो कुछ दुखी करेगा ही शारीरिक रूप से भी आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। मीठा या तो कम खाइये या पूरी तरह बंद ही कर दीजिये।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ

अपने और दूसरों के अनुभवों का सम्मिश्रण करके प्यार के मामलों में आप चाहें तो लोगों को सलाह दे सकते हैं। कला संगीत के क्षेत्र के लोग कुछ असफल रह सकते हैं और आपके सम्बन्ध आपके क्षेत्र के प्रभावशाली लोगों से बिगड़ सकते हैं। अनुमान आधारित आय के स्त्रोतों से दूर ही रहना ठीक है। निजी जीवन में भी समस्या आ सकती हैं। आपका स्वभाव थोड़ा रूखा रह सकता है जिससे परेशानी हो सकती है। खर्चे भी रहेंगे और उतना सुख भी नहीं मिलेगा, जीवन में थोड़ी सी नीरसता आएगी।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन

किसी नए प्रेम सम्बन्ध को शुरू करने के बारे में विचार करना त्याग दीजिये, अगले महीने से इस बारे में प्रयास कीजियेगा। मन में दुविधा चलती रहेगी अनेक बातों को लेकर और हृदय अशांत बना रहेगा। आपके कार्य-क्षेत्र में भी आपकी दक्षता उतनी बढ़िया नहीं रह पाएगी क्योंकि मूल रूप से आपका मन एकाग्र नहीं रहने वाला। आपको अपने धन को लेकर भी कोई बड़े फैसले अभी नहीं करने चाहिए और न ही कोई नए वस्तु ख़रीदनी चाहिए।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क

मीडिया से जुड़ी महिलाओं को हानि हो सकती है, आपको अपने भाई /बहन से कोई दुखद समाचार /पत्र /ईमेल मिल सकता है। आपको प्रयासों का पूर्ण रूप से परिणाम नहीं मिलेगा और दफ्तर में भी आपकी दक्षता पर प्रश्नचिह्न लग सकता है। प्रेम संबंधों में शिथिलता आएगी। आपकी वाणी में ऊर्जा की कमी नज़र आएगी। आपको अपने प्रयासों को पूर्ण रूप से जारी रखना है। हर कर्म का फल अवश्य मिलता है और आपको भी मिलेगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह

नीच का शुक्र धन भाव में कुटुम्बियों से मतभेद दे सकता है, आपको धन की हानि होने के बहुत आसार हैं। इस समय में किसी की बातों पर भरोसा करके कोई कार्य मत कीजियेगा बल्कि सब लिखित में लेना ठीक रहेगा। व्यापीरियों को कम मुनाफा होने की सम्भावना है। कीमती सामान को आप कहीं भूल सकते हैं अथवा कोई चुरा सकता है। आपको ध्यान रखना होगा अपनी चीज़ों का। किसी लम्बी यात्रा पर जाएँ तो सावधान रहना आपके लिए ठीक रहेगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या

आपकी मनःस्थिति विचलित रहेगी, मन में निकृष्ट विचारों की अधिकता होगी और वे काम क्रीड़ा से सम्बंधित भी हो सकते हैं। आपका मन अपनी किसी महिला मित्र की तरफ अधिक आकृष्ट हो सकता है और आप उससे अनैतिक कृत्यों की उम्मीद भी कर सकते हैं। यह सब फ़िजूल की बातें हैं अतः अपने मन को नियंत्रित करना ही आपके लिए सबसे श्रेष्ठ है। शैय्या सुख के लिए आप कोई विशेष प्रयास भी कर सकते हैं। आपकी काम शक्ति पर भी विपरीत प्रभाव पड़ सकता है। काम-काज की स्थिति सामान्य रहनी है, निजी जीवन भी यथावत बना रहेगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला

यह शुक्र का सबसे प्रिय स्थान है किन्तु अभी शुक्र नीच का चल रहा है अतः कुत्सित विचार आपको परेशान कर सकते हैं। मित्र लोगों से अधिक उम्मीद मत रखियेगा क्योंकि वे आपको समय आने पर छोड़ सकते हैं। आपको अपने आत्मबल और श्रम पर अधिक भरोसा करते हुए चलना है। विवाहित जीवन का आनंद आप अपने ही कृत्यों के कारण नहीं ले पाएंगे। आपको अपने प्रयासों से पूर्ण शांति नहीं मिलने वाली, कुछ न कुछ कमी अवश्य रह जायेगी और आपकी दक्षता में कमी दूसरों की नज़र में आएगी। अतः ऐसा कोई काम न करें जिससे दूसरों को कुछ बोलने का मौका मिले।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक

अधिक मित्र होने भी कभी-कभी जी का जंजाल हो जाता है। ऐसा ही आपको अनुभव कुछ समय में हो सकता है। व्यर्थ के मित्रों में आपका समय और ऊर्जा नष्ट होगी। आपके लिए यह गोचर फिर भी फलदायी सिद्ध होगा, आपके काम तो होंगे किन्तु थोड़े विलम्ब से और छोटी सी कमियाँ रह जाएंगी जिनको आपको बाद में सही करना पड़ेगा। किन्तु इतना तो है कि आपके काम रुकने नहीं वाले। आपको नौकरी में मन लगना थोड़ा कम हो सकता है और मन भटक सकता है व्यर्थ के विचारों में, किन्तु फिर भी आप पर ऊँगली नहीं उठेगी तो अच्छा ही है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु

दशम भाव में कमज़ोर ग्रह आने से आपकी कार्यकुशलता पर तो कुछ विपरीत प्रभाव पड़ेगा ही, दूसरों की नज़र में भी आपकी छवि कुछ कमज़ोर हो सकती है। अतः आपको अपनी तरफ से अपने प्रयासों को शिथिल नहीं होने देना है और दुसरे क्या सोचते हैं इसकी तो बिलकुल भी परवाह नहीं करनी है। प्रेम संबंधों में भी आपको कुछ निराशा मिल सकती है। घर के लोगों को भी आप संतुष्ट नहीं कर पाएंगे और उस सन्दर्भ में भी यह गोचर आपके लिए उतना शुभ सिद्ध नहीं होगा। व्यर्थ के खर्चे होंगे सो अलग।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर

पिता से कुछ अनबन हो सकती है, काफी सम्भावना है। किसी की अधिक तो किसी की कम, किन्तु प्रयास यह रहना चाहिए कि न हो। ऐसा होना अच्छा नहीं होता। भाग्य भी उतना मेहरबान नहीं दीखता है, अतः आपको अपने ही प्रयासों से इस गोचर में अपने लिए अच्छे दिन निकालने होंगे। किसी अधिकारी से आपकी बहस हो सकती है, किसी पब्लिक प्लेस पर आपकी झड़प होने की भी सम्भावना है। अतः आपको अपना आचरण नरम रखना चाहिए। आपको अपने जीवन-साथी से भी उतना सहयोग नहीं मिलेगा जितना आप चाह रहे हैं।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ

अष्टम में शुक्र उतना प्रभावी नहीं होता, नीच का भी है अतः अपने फल पूर्ण-रूप से देने में समर्थ भी नहीं है। शुक्र ने सूर्य चन्द्र और मंगल के नक्षत्रों में भ्रमण करना है, आपके काम काज पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा साथ ही आपके विवाहित जीवन पर भी इसके अच्छे प्रभाव नहीं होने वाले। आपको गुप्तांग से सम्बंधित कोई रोग भी हो सकता है जिसकी प्रकृति अधिक गंभीर नहीं होगी और सामन्य चिकित्सा द्वारा वह ठीक हो जाएगा। आपकी वाणी काबू से बाहर हो सकती है और आपके लिए आफत बन सकती है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन

विवाहित जीवन का भौतिक आनंद पूर्ण रूप से मिलना थोड़ा मुश्किल हो सकता है।प्रेम सम्बन्ध भी उतने सुखद नहीं होंगे। शत्रु भी आपको कुछ परेशान कर सकते हैं। आपकी मनःस्थिति विचलित रहेगी और आपका ध्यान एकाग्र नहीं रह पाएगा। किसी लम्बी यात्रा पर जाने से पहले यह विचार अच्छी तरह से कर लें की जाना वास्तव में आवश्यक है की नहीं, अन्यथा आपको कोई अच्छा परिणाम मिलता नहीं दीखता। संतान पक्ष से भी कुछ निराशा रह सकती है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

2017 गोचर

मंगल का मकर में गोचर मंगल वृश्चिक में वक्री मंगल का वृश्चिक में गोचर मंगल का तुला राशि में गोचर मंगल का कन्या में गोचर मंगल का सिंह राशि में गोचर मंगल अस्त मेष राशि में मंगल का मेष में गोचर मंगल का मीन में गोचर मंगल का मिथुन में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का गोचर कुम्भ राशि में शनि वृश्चिक में अस्त शनि वक्री वृश्चिक में वृश्चिक राशि में शनि उदय सूर्य का तुला राशि में गोचर सूर्य का मीन में गोचर सूर्य का कुम्भ में गोचर सूर्य का मकर में गोचर सूर्य का धनु राशि में गोचर सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर सूर्य का कन्या राशि में गोचर सूर्य का सिंह राशि में गोचर सूर्य का कर्क में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मेष में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर
धनु राशि में शुक्र का गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का कन्या में गोचर शुक्र कर्क में मार्गी शुक्र का मीन में गोचर शुक्र का कुम्भ में गोचर शुक्र का मकर में गोचर शुक्र मेष में अस्त शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का तुला में गोचर मंगल का कर्क में गोचर अस्त शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र सिंह राशि में वक्री शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का मेष में गोचर शुक्र का सिंह में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर वृश्चिक राशि में शुक्र उदय गुरु कन्या राशि में वक्री गुरु का सिंह में गोचर गुरु सिंह राशि में अस्त गुरु कर्क राशि में मार्गी कर्क राशि में बृहस्पति वक्री गुरु कर्क राशि में मार्गी शनि धनु राशि में वक्री

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi