Personalized
Horoscope

सूर्य का कन्या राशि में गोचर (सितम्बर 17 - अक्टूबर 17, 2015)

17 सितम्बर को सूर्य करेगा कन्या राशि में प्रवेश। ग्रहों का राजा डालेगा सभी राशियों पर कुछ न कुछ प्रभाव। पर क्या होंगे इस गोचर के प्रभाव आपकी राशि पर? आइये जानें हमारे ज्योतिषी “आचार्य रमन” के साथ।

Janein kya hoga surya ka kanya me gochar ka asar apki rashi par.

ग्रह नरेश सूर्य 17 सितम्बर को कन्या राशि में प्रवेश करेंगे और यह 17 अक्टूबर तक यहीं रहेंगे। कन्या में सूर्य के जाने से लोगों में अपने कामों को लेकर अच्छी ऊर्जा और तन्मयता आती है। यह पृथ्वी तत्व, द्विस्वभाव, स्त्री राशि है और सूर्य के यहाँ गोचर करने से लोगों को स्वास्थ्य सम्बन्धी शिकायत हो सकती है। यह सभी के लिए हानिकारक ही होगा यह ज़रूरी नहीं है, कन्या राशि में सूर्य, चन्द्र और मंगल के नक्षत्र आते हैं।

अपनी लग्न राशि ज्ञात करने हेतु क्लिक करें: लग्न राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English…

आइये देखते हैं कि ये किसके लिये यह कैसा सिद्ध होने वाला है :

मेष

Ekta Kapoor

आपके लिए यह गोचर अधिकतर लाभकारी ही रहेगा। किन्तु स्वास्थ्य को लेकर आपको सजग रहना चाहिए। जीवन में कभी भी सब कुछ अच्छा ही होता रहे यह ज़रूरी नहीं है। फिर भी, प्रेम के क्षेत्र में थोड़ी परेशानी है, संतान को लेकर कुछ तनाव रह सकता है। मगर आपकी इच्छा शक्ति बहुत प्रबल रहेगी और आपको कोई भी दिक्कत एक सीमा से अधिक परेशान नहीं कर पाएगी। वैसे भी आप लोग जीवन में बहुत उतार चढ़ाव देखते हैं और बड़े-बड़े संकटों का सामना करते हैं। वाहन को वाहन जैसा ही चलिएगा वायुयान जैसा नहीं अन्यथा आपको गंभीर दिक्कत हो सकती है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ

Kitu Gidwani

तेज मसाले का भोजन फिलहाल मत कीजिये। जीवन में आत्म संयम बनाये रखिये। निजी जीवन के लिए तो अच्छा समय है ही, घरेलु मसलों को भी आप काफी हद तक समझ और सुलझा सकेंगे। प्रेम सम्बन्ध में कुछ दिक्कत रह सकती है। कुछ दिक्कत तो जीवन में रहनी भी चाहिए नहीं तो पुरुषार्थ कब और कैसे करेंगे? सूर्य लाभ स्थान को देख रहे हैं और आपको किसी बड़े अधिकारी या इसी प्रकार के किसी व्यक्ति से लाभ मिलने के योग भी हैं। कानूनी मसले भी आपके पक्ष में जाते दीखते हैं। फिर तो अच्छा ही है, थोड़ी बहुत समस्या रही भी तो क्या फर्क पड़ता है। खर्च भी होगा तो आपके अपने मनोरंजन आदि के लिए, फ़ालतू के खर्च भी नहीं दीखते हैं। आनंद लीजिये सूर्य देवता की कृपा का।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन

Kirti Kharbanda

बुध ही दोनों राशियों मिथुन और कन्या का स्वामी है, सूर्य इस घर में आकर थोड़ा मन को विचलित करेगा और आपकी बहस घर में ही अधिक होगी बाहर कम। आपको अपने कार्य-क्षेत्र में नयी ऊर्जा के साथ काम करने की प्रेरणा मिलेगी मगर कार्य और अहंकार को अलग रखियेगा अन्यथा नुक्सान आपका ही होगा। अपने से बड़ों की बातें सुनिए, उसका बुरा मत मानिए, कोई अगर डांट रहा है तो ज़रूरी नहीं है कि बुराई ही कर रहा हो। बहुत बार लोगों की फटकार में अपना भला ही छुपा होता है। मित्रों से लाभ मिलेगा और नए सम्बन्ध भी बनेंगे, उनका आनंद लीजिए।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क

Arpita khan

अपने से बड़ों से और छोटों से प्यार करना चाहिए, झगड़ा नहीं - चाहे वे आपको कुछ बुरा भी बोल दें तब भी क्योंकि परिवार में एकता होना सबसे बड़ी शक्ति होती है। ऐसे ही अपने पास पड़ोस में भी सभी से मिलनसारिता बनाये रखनी चाहिए। कौन कब काम आ जाएगा यह तो सिर्फ ईश्वर ही जानते हैं इसलिए किसी को छोटा समझ कर नहीं चलना चाहिए। आपको चाहिए कि लोगों से अपने सम्प्रेषण को ठीक रखें और कोई गलती नहीं होने दें। मीठा बोलिए, समझदारी की बातें कीजिये - सभी पसंद करेंगे।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह

Farida Jalal

सोना खरीदना अच्छा होता है, किसी धार्मिक या ज्योतिषीय नज़रिये से नहीं बल्कि व्यवहारिक भविष्य की सुरक्षा को देखते हुए। तो अगर आप समर्थ हैं तो कर्मकांड या धर्म से जोड़े बिना खरीद कर रख लीजिये। महंगे सामान लेने का समय है - अपनी समर्थता के अनुसार लेकर रख लीजिये।आँखों में थोड़ी सी शिकायत हो सकती है, सिरदर्द भी होगा थोड़ा बहुत लेकिन चिकित्सक के पास जाने की आवश्यकता शायद नहीं पड़ेगी। शत्रुओं को आपसे असुविधा होगी और घर के कुछ सदस्यों को भी आपका व्यवहार थोड़ा रूखा सा लग सकता है। कोशिश कीजिये की ऐसा न हो, घर के लोगों ने आपका क्या नुक्सान करा है जो अपना क्रोध उनपर निकालेंगे ?

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या

Lt. Farooq Sheikh

खर्चे करने ही हैं तो किसी अच्छे काम पर कीजिये, घर में कोई चीज़ की ज़रुरत है - बहुत दिन से आप लाना भूले जा रहे हैं तो अपने सुख सुविधा को छोड़कर पहले उसको लेकर आइये। अपने लिए तो सब जीते ही हैं, दूसरों के लिए जीने में अपना ही आनंद है - करके तो देखिये। थोड़ा गुस्से पर नियंत्रण करना भी अच्छा रहेगा। अपने रक्तचाप का ध्यान रखिये और रक्त की जांच भी करवा लीजिये। प्रेमिका /प्रेमी के लिए खर्चा कीजिये तो आपको फल भी अच्छा मिलेगा। स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहना है अन्यथा आपको कोई चोट लग सकती है या दुर्घटना हो सकती है। मित्रों का सहयोग बहुत मिलेगा और आपको भी उनके लिए खड़े होना चाहिए।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला

Kamna Jethmalani

आपको चाहिए कि आप कहीं घूम फिर आइये। अच्छा ही गोचर है आपके लिए, आनंद लीजिए और घर परिवार के लोगों को भी मज़ा लेने दीजिये। आखिरकार सब उन्हीं के लिए तो कर रहे हैं आप। विवाहित नहीं है तो मित्रों के साथ वक़्त गुज़ारिये, यह समय अच्छे से जीवन जीने का है। खर्च हो तो भी और अन्यथा भी। काम काज तो होते ही रहते हैं, अभी आपकी परफॉरमेंस थोड़ी गिरेगी इसलिए अच्छा है कि मन की अस्थिरता को आनंद में निकाल लें - बेकार परेशान होने से तो अच्छा ही है। घर के लोग कहीं जाना चाह रहे हों और आपको समय नहीं हो तो मना मत कीजियेगा। उनको जहाँ जाना है जाने दीजिये। इससे भी आपका मन उनमें ही लगा रहेगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक

Kanika

आपको तो हर तरह से लाभ है, चिंता की कोई वजह ही नहीं है। थोड़ा बहुत ऊपर नीचे तो चलता ही रहता है मगर कुल-मिला कर देखें तो बड़ा ही अच्छा गोचर है। सरकारी नौकरी में हैं तो अधिकारी आपको मदद करेंगे, वैसे भी आपको लोगों से जो आपसे बड़े हैं आगे हैं उनका साथ मिलेगा और आपको उन्नति के बहुत योग है। कोई प्रमोशन आदि रुका हुआ है तो उसके लिए प्रयास कीजिये, कोई पुराना काम बहुत दिन से अटका हुआ पड़ा हुआ है तो उसको निपटाने की कोशिश कीजिये - कोई न कोई सहायता ज़रूर मिलेगी। थोड़ा नम्र बने रहिये तो आपके लिए अच्छा होगा। प्रेमी /प्रेमिका से कुपित मत होइए, बातें करके मामला सुलझाइये।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु

Neha Bhasin

दशम भाव में सूर्य का गोचर हमेशा ही अच्छा होता है, भले ही अष्टमेश या द्वादशेष् ही क्यों न हो। आपको चाहिए कि पुरानी कोई टूटी हुई कड़ी हो तो उसे ज़िंदा करा जाय, कुछ फायदे तो होंगे ही यह निश्चित है। धर्म आदि के काम भी करने चाहिए और दूर के स्थानों पर घूमना भी चाहिए जिस से मन में ताज़गी बनी रहे। हर तरह से यह गोचर आपके हित में ही रहने वाला है तो चिंता की कोई बात ही नहीं है। कोई ऊंचनीच हुई भी तो आप आराम से संभाल लेंगे, यह ध्यान रखिये।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर

Manasi salvi

कुछ शुरूआती दिक्कतों के बाद सब ठीक हो जाएगा। आपको यह ध्यान रखना है कि कोई बड़े निर्णय अभी नहीं लें। भाग्य एकदम से रूठ भी सकता है और मानहानि का सबब भी बन सकता है। तो क्यों ऐसा काम करना जिसमें परेशानी हो? थोड़े दिन की ही तो बात है -निकल जाएंगे। अपने मोबाइल, लैपटॉप का ध्यान रखियेगा, कहीं रख कर भूल न जाओ आप। घरेलु जीवन भी अच्छा ही है, सूर्य आमतौर पर अधिक दिक्कत नहीं देते क्योंकि ग्रहों के राजा जो ठहरे।फिर भी आग का गोला है, ज़्यादा पास आता है तो भस्म ही कर देता है अतः सावधान रहना ही चाहिए।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ

Chinamyi Sripada

निजी जीवन में आपको संभल कर रहना चाहिए, वैसे ससुराल से धन या कोई उपहार आदि मिल सकता है। कामकाज में अनजान लोगों की सहायता मिलेगी और आप आगे बढ़ेंगे। आपके दैनिक मित्रगण आपकी सहायता करेंगे और आपके काफी काम आपके बातचीत से ही पूरे हो जाएंगे। खाने पीने का विशेष ध्यान रखना है, शराब और तम्बाकू या और भी बड़े नशे आदि से बिलकुल दूर रहना है। आपको यह गोचर अधिक नुक़सानदेह नहीं होगा भले ही सूर्य अष्टम में हो, सूर्य - कुम्भ लग्न के लिए उतना क्रूर नहीं होता जितना मकर के लिए।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन

Arjit Singh

निजी जीवन में दिक्कत आएगी, बिना बात के कहासुनी होगी और दोनों को ही मानसिक क्लेश होगा। आप में कोई एक कुछ दिन के लिए कहीं बाहर भी जा सकता है। अच्छा ही रहेगा - साथ रहकर लड़ने से अच्छा है दूर रहना जब तक की स्थिति सही न हो जाए, नहीं तो संबंधों में दरार पड़ते देर नहीं लगती। प्रेम संबंधों में भी यही बात है कि कुछ दिन बात मत कीजिये और सोचिये की आपको एक दुसरे की कितनी आवश्यकता है। और आपको लगता है आप एक दूसरे के बिना भी आराम से हैं तो बेकार के सम्बन्ध को क्यों खींच रहे हैं? इसका हल ढूंढिए और आगे बढ़िए।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

आचार्य रमन

2017 गोचर

मंगल का मकर में गोचर मंगल वृश्चिक में वक्री मंगल का वृश्चिक में गोचर मंगल का तुला राशि में गोचर मंगल का कन्या में गोचर मंगल का सिंह राशि में गोचर मंगल अस्त मेष राशि में मंगल का मेष में गोचर मंगल का मीन में गोचर मंगल का मिथुन में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का गोचर कुम्भ राशि में शनि वृश्चिक में अस्त शनि वक्री वृश्चिक में वृश्चिक राशि में शनि उदय सूर्य का तुला राशि में गोचर सूर्य का मीन में गोचर सूर्य का कुम्भ में गोचर सूर्य का मकर में गोचर सूर्य का धनु राशि में गोचर सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर सूर्य का कन्या राशि में गोचर सूर्य का सिंह राशि में गोचर सूर्य का कर्क में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मेष में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर
धनु राशि में शुक्र का गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का कन्या में गोचर शुक्र कर्क में मार्गी शुक्र का मीन में गोचर शुक्र का कुम्भ में गोचर शुक्र का मकर में गोचर शुक्र मेष में अस्त शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का तुला में गोचर मंगल का कर्क में गोचर अस्त शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र सिंह राशि में वक्री शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का मेष में गोचर शुक्र का सिंह में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर वृश्चिक राशि में शुक्र उदय गुरु कन्या राशि में वक्री गुरु का सिंह में गोचर गुरु सिंह राशि में अस्त गुरु कर्क राशि में मार्गी कर्क राशि में बृहस्पति वक्री गुरु कर्क राशि में मार्गी शनि धनु राशि में वक्री

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi