Personalized
Horoscope

शनि वृश्चिक में अस्त - 12 नवम्बर 2015

12 नवम्बर 2015 को शनि वृश्चिक में अस्त हो रहा है। जानिए कैसे रहेंगे परिणाम आपकी राशि के लिए। यह राशिफल लग्न राशि पर आधारित है।


अगर आप अपनी लग्न राशि नही जानते तो यहाँ क्लिक करें: लग्न राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English…

आइये जानते हैं कि किस लग्न के जातक पर क्या असर पड़ेगा:

मेष

Jaya Bhattacharya

आपके लिए शनि कुछ मुश्किल हालात पैदा कर सकता है। अष्टम भाव में निजी और बाहरी जीवन में कुछ कठिनाइयां दिखाई देती हैं; लेकिन प्रयास करने से सब ठीक हो जाएगा। स्वास्थ्य को लेकर सजग रहिये। जब तक शनि की दशा चले तब तक पाठ करते रहिये। अस्त, नीच, या उदय से कोई मतलब मत रखिये। लोगों का रुख आपकी तरफ़ थोड़ा धनात्मक होगा; लेकिन सिर्फ़ कुछ समय के लिए। कुछ अचानक लाभ की स्थिति ज़रूर बन सकती है, तो मौका मत छोड़िएगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ

Nitish Bharadwaj

बाधक कमज़ोर होगा तो आपको लाभ ही देगा, सीधी सी बात ह। लेकिन बहुत लाभ नहीं है क्योंकि ये आपके लिए वैसे ही दशमेश है, भाग्येश भी है, और बाधक तो है ही। एक साथ इतनी भूमिकाएँ इसको निभानी होती हैं। तो पहले तो यह अच्छा बना हुआ था, लेकिन अब कुछ चीज़ों से इसकी पकड़ कम हो जायेगी जैसे निजी जीवन में यह आपको कुछ दुःख भरी घटनाओं से रूबरू करवा सकता है, लेकिन काम सब चलते रहेंगे - रुकना किसी को नहीं है। आपको धैर्य रखना है और उपरोक्त में से कोई भी जो आपको सरल लगे उस उपाय को करते रहना है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन

Neelam

अष्टमेश का अस्त अच्छा हुआ, लेकिन वही भाग्येश भी है। तो जहां से आपके काम रुक से रहे थे वहाँ से आपको अच्छा समाचार मिल सकता है और जहाँ से आपको उम्मीद थी वहाँ से आपको देरी की ख़बर आ जायेगी। अप्रत्याशित घटनाओं के देव हैं श्री शनि देव। तो चिंता मत कीजिये और अपने कर्म में, परिश्रम में पूर्ण रूप से फल की चिंता किये बिना लगे रहिये और उपायों को करते रहिये। अबश्य ही आपको लाभ होगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क

Hansika Motwani

आपकी स्थिति अभी ठीक नहीं है। यदि शनि की दशा चल रही है तो आपको अपनी नौकरी व्यापार व्यवसाय आदि में उतनी कामयाबी नहीं मिल रही होगी, लेकिन अभी आपको कुछ राहत महसूस हो सकती है। शनि मारक और अष्टमेश होकर अस्त हो रहा है तो कुछ ज़रूर देगा। कैसे देगा? आपकी निजी जीवन में कुछ सुफल मिल सकता है, कानूनी रूप से सहायता मिल सकती है, रुका हुआ धन वापस आ सकता है। बस उपाय करते रहिये निस्वार्थ भाव से।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह

Khushboo

आपके लिए शनि मारक तो है लेकिन उतना नहीं। बेटा - बेटा ही होता है और पिता - पिता। यह कहानी सूर्य और शनि के ऊपर बहुत सही बैठती है। वैसे भी वृश्चिक बुध के नक्षत्र में आने के बाद आपको प्रचुर लाभ देने ही वाला है। शनि अभी स्वयं के नक्षत्र में ही चल रहा है और इसलिए आपको कुछ समयसाओं से आमना सामना भी हो रहा होगा। लेकिन अब ये कुछ दिन आपको राहत महसूस हो सकती है। इसलिए चिंता मत कीजिये शनि के नक्षत्र बदलते ही आपके दिन भी बदल जाएंगे। उपाय करना मत छोड़िएगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या

Nargis fakhri

बुध का बहुत अच्छा मित्र है। शनि तीसरे भाव में गोचर भी कर रहा है। आपके लिए शुभता जो चली आ रही थी उसमें व्यवधान आ सकता है। आपको अपनी वार्ता, बातचीत में संभल कर रहना है। निजी जीवन और प्रेम प्रसंगों में भी कुछ रुकावट और कमी महसूस हो सकती है। कुछ आपसी तालमेल में कमी नज़र आएगी। नौकरी में भी असहजता महसूस करेंगे। लोगों को आपके व्यवहार से अरुचि उत्पन्न हो सकती है। लेकिन अच्छी बात यह है कि सब माह भर में ही होकर वापस ठीक हो जाएगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला

Laxmikant berde

आपके लिए परेशानियाँ थोड़ी कम हो सकती हैं। निजी जीवन में जो विवाद आपको परेशान किये हुए हैं, उनसे आपको राहत मिलेगी। आपके विरोधोयों में ठहराव आएगा और आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपकी अपने घर में रुचि अधिक होगी और साज-सज्जा पर खर्च भी कर सकते हैं। आपको अपने प्रेम संबंधों में भी लाभ होगा, अनुमान आधारित कार्यों से धन लाभ की भी सम्भावना है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक

Leena Jumani

यह माह आपको बड़ी सावधानी से व्यतीत करना है। आपको अपनी सोच को वृहद रखना है और मन में ऋणात्मक बातें नहीं देनी हैं। आपको अपने कार्यों में हो रहे विलम्ब से चिंतित नहीं होना है। प्रेम संबंधों में कमी आ सकती है किन्तु उस से घबराने या चिंतित होने की कोई आवश्यकता नहीं है। वह अपने आप ठीक हो जायेगी। स्वास्थ्य में कमी आ सकती है। सर में दर्द की शिकायत हो सकती है। आँखों में कुछ समस्या आ सकती है। इनका आपको ध्यान रखना है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु

Kareena Kapoor

आपके खर्चों में अपने आप कमी आएगी। यह आगे के लिए खतरे की घंटी भी हो सकती है। शनि के उदय होते ही कोई बड़ा खर्च आपके सर पे आ सकता है। शनि महाराज एक ही बार में सब बराबर करने के लिए प्रसिद्द हैं। आपकी छठी इंद्री आपको गलत सन्देश दे सकती है। यात्रा में हानि के कुछ योग हैं। आपकी नौकरी में आपकी सहकर्मियों से कम बनेगी। आपको कमर में दर्द की शिकायत भी हो सकती है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर

Nandana Sen

आपकी मान हानि के योग बन सकते हैं, मित्र लोगों से आपको नुक्सान हो सकता है। आपके कार्यों में अनावश्यक विलम्ब हो सकते है। आपको दूसरों के सामने शर्मिंदा होना पड़ सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति कुछ कमज़ोर हो सकती है। धन की हानि के कुछ योग हैं। अतः आपको बहुत संभल कर रहना चाहिए, शनि के उदय होते ही आपके लिए समस्या समाप्त हो जायेगी।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ

Elli Avram

अपनी पहली राशि के जैसे ही शनि आपको इस अवधि में प्रसन्न करने के इच्छुक नहीं दिखते हैं। आपको अनेकानेक अड़चनें सामने आ सकती हैं। आपके कार्य-व्यवसाय, व्यापार, निजी जीवन, मित्र-प्रेम सम्बन्ध, आदि में कुछ कमी दिखेगी, मन में संतोष नहीं रहेगा। आपको बहुत बार मानसिक क्षोभ का सामना करना पड़ सकता है। रक्त से सम्बंधित कोई तक़लीफ़ आ सकती है। आपको धन की हानि के बहुत योग बने हैं।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन

Hema Malini

आपके लिए शनि द्वादशेश होकर भी शुभकारी बने हुए हैं। आपको इस समय जिन बातों में सतर्क रहना है उनमें यात्रा से हानि, धन का अपव्यय, लाभ में कमी, आकस्मिक नुक्सान तथा खर्चे, नौकरी में तनाव, भाई बहनों से विवाद अथवा मतभेद, एवं आस पास के लोगों से कोई कहा सुनी होने की सम्भावना है। शनि के उपाय नियमित रूप से करते रहिये, आपको अवश्य ही लाभ होगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

2017 गोचर

मंगल का मकर में गोचर मंगल वृश्चिक में वक्री मंगल का वृश्चिक में गोचर मंगल का तुला राशि में गोचर मंगल का कन्या में गोचर मंगल का सिंह राशि में गोचर मंगल अस्त मेष राशि में मंगल का मेष में गोचर मंगल का मीन में गोचर मंगल का मिथुन में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का गोचर कुम्भ राशि में शनि वृश्चिक में अस्त शनि वक्री वृश्चिक में वृश्चिक राशि में शनि उदय सूर्य का तुला राशि में गोचर सूर्य का मीन में गोचर सूर्य का कुम्भ में गोचर सूर्य का मकर में गोचर सूर्य का धनु राशि में गोचर सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर सूर्य का कन्या राशि में गोचर सूर्य का सिंह राशि में गोचर सूर्य का कर्क में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मेष में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर
धनु राशि में शुक्र का गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का कन्या में गोचर शुक्र कर्क में मार्गी शुक्र का मीन में गोचर शुक्र का कुम्भ में गोचर शुक्र का मकर में गोचर शुक्र मेष में अस्त शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का तुला में गोचर मंगल का कर्क में गोचर अस्त शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र सिंह राशि में वक्री शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का मेष में गोचर शुक्र का सिंह में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर वृश्चिक राशि में शुक्र उदय गुरु कन्या राशि में वक्री गुरु का सिंह में गोचर गुरु सिंह राशि में अस्त गुरु कर्क राशि में मार्गी कर्क राशि में बृहस्पति वक्री गुरु कर्क राशि में मार्गी शनि धनु राशि में वक्री

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi