Personalized
Horoscope

शुक्र का मिथुन में गोचर 2016 - जून 13, 2016

जून 13, 2016 को ग्रह शुक्र मिथुन राशि में गोचर करेगा। शुक्र ग्रह के मिथुन राशि में गोचर से सभी जातकों के जीवन में आएँगे कुछ न कुछ परिवर्तन। आइये जानें इसके होने वाले प्रभाव।”.

Janein Shukr ke Mithun rashi me pravesh ke dauran kaisa rahega apka samay.

शुक्र ग्रह 2 मई को अपने मित्र बुध की राशि में प्रवेश करेगा। बुध एक अल्हड द्विस्वभाव ग्रह है और शुक्र भौतिक सुख साधनों की पूर्ती की प्रेरणा देने वाला। अतः इस गोचर में लोगों में भौतिकतावादी विचार अधिक प्रबल हो सकते हैं और क्योंकि मिथुन वायुतत्व राशि है, लोगों में एक साथ बहुत सारे काम कर लेने की इच्छा भी हो सकती है। शुक्र मंगल, राहु और गुरु के नक्षत्रों में भ्रमण करेगा। यदि आपकी शुक्र की प्रत्यंतर दशा चल रही है तो आपको इसके प्रभावों की सर्वाधिक अनुभूति होगी।

अपनी लग्न राशि ज्ञात करने हेतु क्लिक करें लग्न राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English...

सभी जातकों पर इस गोचर के निम्न प्रभाव हो सकते हैं:

मेष

Ariana Grande

सामाजिक दायरा बढ़ेगा और बेहतर होगा। आपका लोगों से संपर्क निरंतर बना रहेगा। भाइयों से अच्छे सम्बन्ध रहेंगे। आपकी व्यंग्य क्षमता और पैनी हो जाएगी। आपको दूसरों की स्त्रियों से अपना ध्यान हटा के रखना है। विवाहित जीवन इस कारण गड़बड़ हो सकता है। प्रेम सम्बन्ध अच्छे रहेंगे। काम काज अच्छा बना हुआ है। आपको धन लाभ के भी बढ़िया योग हैं।

वृषभ

Hamsa Nandini

पारिवारिक ज़िम्मेदारियाँ आपके लिए पहली प्राथमिकता रहेगी। घर परिवार में सबसे मिलजुलकर रहेंगे। आपकी रूचि नए सामान आदि खरीदने में जागेगी और आप इंटरनेट साइट्स से खरीददारी कर सकते हैं। मीठा आपको अधिक पसंद आएगा। पान खाने के शौकीन हैं तो उसकी मात्रा में अधिकता होगी। आप लोगों पर अपना प्रभाव डालने में सफल रहेंगे।

मिथुन

Kulraj Randhawa

लग्न में शुक्र आपको बहुत बातूनी बना सकता है क्योंकि मिथुन राशि बातूनी राशि है और शुक्र को भी लोगों से मिलना जुलना पसंद है। आपकी रूचि स्वयं को आकर्षक और भड़कीला दिखाने की होगी। आपको विपरीत लिंग के जातकों से लाभ होगा। आपकी महिला / पुरुष मित्रों में वृद्धि होगी। कार्यस्थल पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपके कार्य आपके लिए प्रशंसा के स्तोत्र बन सकते हैं।

कर्क

Ashwini Kalsekar

आपकी भाषा थोड़ी अशालीन हो सकती है। आपको अपने कार्यों में अनावश्यक विलम्ब और परेशानी होगी। आपको दोस्तों के साथ समय बिताने में अधिक आनंद आएगा। कार्यस्थल पर आपको पहुँचने में बहुत बार देरी हो सकती है। विवाहित जीवन यथावत है। प्रेम संबंधों में कुछ मामूली गिरावट आ सकती है लेकिन कुछ जातकों के लिए अत्यधिक संसर्ग की प्राप्ति भी हो सकती है।

सिंह

Divyanka Tripathi

किसी संपत्ति के मसले में फँस सकते हैं। वैसे यह बहुत शुभ गोचर है। आपको अपने कार्यस्थल पर बहुत लाभ होगा और आपके कार्यों को सराहा भी जाएगा। किसी धार्मिक गुरु से भी आपका मिलना हो सकता है। धर्म आदि में आपकी रूचि अच्छी रहेगी। प्रेम सम्बन्ध अच्छे बने हुए हैं। आपको अनुसंधान आदि में सफलता मिल सकती है।

कन्या

Divyanka Tripathi

आपकी लेखनी आपकी शक्ति बनेगी। यदि आप मीडिया पत्रकारिता आदि से हैं तो आपको बहुत लाभ होगा। फिल्म टेलीविज़न कला क्षेत्र के जातकों के लिए भी फायदेमंद होगा। आपको कार्यस्थल पर आपकी खुशनुमा बातों और अच्छे व्यवहार के कारण नाम मिलेगा। आपको बहुत बड़े बड़े काम करने की योजना दिमाग में आ सकती है। किसी पुराने सम्बन्ध से फिर से रिश्ता कायम हो सकता है।

तुला

Deeksha seth

आपमें लम्बी और रोमांटिक स्थलों पर जाने की इच्छा जन्म लेगी। आपको धन लाभ के लिए अच्छे मौके मिलेंगे। आयत निर्यात - टूर ट्रेवल्स - पर्यटन आदि में लगे हुए जातकों के लिए यह फायदेमंद रहेगा। भाग्य पर अधिक भरोसा ठीक नहीं रहेगा। आपके खर्चे बहुत होंगे। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में उतना आनंद नहीं आएगा। आप छुट्टी लेकर कहीं घूमने जा सकते हैं।

वृश्चिक

Irfaan Khan

आपकी संसर्ग की इच्छा बलवती होगी। आपको यौनांगों में कोई रोग हो सकता है। आपकी धन की अभिलाषा ससुराल से पूर्ण हो सकती है। आपको कार्यस्थल में किसी दुसरे की जगह वरीयता मिल सकती है। प्रेम संबंधों में कोई ग़लतफहमी जन्म सकती है। आपको अपने परिवार में किसी सदस्य के साथ विवाद झेलना पड़ सकता है। शिक्षा में सामान्य स्थिति है। प्रतोयोगी परीक्षाओं में अभी न बैठें।

धनु

Harman Baweja

सप्तम में शुक्र आपके निजी जीवन के लिए बहुत अच्छा है, आप वैसे भी उत्तेजना पसंद करते हैं और शुक्र की वजह से आपकी निजी क्रियाकलाप और भी आनंदपूर्ण हो जाएंगे। मन खुशनुमा रहेगा। प्रेम सम्बन्ध बहुत सुख प्रदान करेंगे। आपका धन अत्यधिक व्यय होगा लेकिन आपके सुखुपभोग आदि पर, व्यर्थ नहीं जाएगा। आपको मित्रों जानपहचान वालों से लाभ होगा और आपके काम आएंगे।

मकर

Hina Khan

सहकर्मियों से आपका व्यवहार बहुत अच्छा रहेगा। सबके साथ हास परिहास करेंगे। आपको सभी पसंद करेंगे। आपके सेवकों द्वारा आपका अच्छा ध्यान रखा जाएगा। आप अपने पालतू पशुओं पर व्यय करेंगे। प्रेम सम्बन्ध में खटास आ सकती है। पत्रकारिता, चिकित्सा आदि से जुड़े जातकों को लाभ होगा। आपको अपने वाहन पर व्यय करना पड़ सकता है। अचानक कोई खराबी उसमें आ सकती है।

कुम्भ

Aditi Sharma

पंचम में शुक्र आपमें बहुत आनंद भर देगा। आपमें संगीत कला के प्रति अधिक ध्यान देने की आदत आएगी। फिल्मों में आपको आनंद आएगा। आप नए डीवीडी, आईपॉड आदि पर व्यय कर सकते हैं या कोई नयी गानों की एप्प डाउनलोड कर सकते हैं। आपकी प्रेमिका के साथ आप बहुत सारे आनंद के क्षण व्यतीत करेंगे और अधिकत अंतरंगता आपके प्रेम संबंधों में आएगी। इन सबमें आपके कार्य पर थोड़ा सा असर पड़ेगा किन्तु आप संभाल लेंगे।

मीन

anita hassanandani

आपको अपने घर की सजावट में बदलाव की इच्छा हो सकती है। खिड़कियों के परदे, कालीन आदि आप बदल सकते हैं। आपको लम्बी यात्रा आदि पर जाने का भी मन हो सकता है। आपको कामकाज में भी अच्छा प्रदर्शन करने को मिलेगा। आपकी कार्यकुशलता अच्छी बनी रहेगी। विवाहित जीवन अच्छा बना हुआ है। प्रेम सम्बन्ध भी यथावत बने हुए हैं। आपके वाहन में आप नयी वातानुकूलन व्यवस्था लगवा सकते हैं।

2017 गोचर

मंगल का मकर में गोचर मंगल वृश्चिक में वक्री मंगल का वृश्चिक में गोचर मंगल का तुला राशि में गोचर मंगल का कन्या में गोचर मंगल का सिंह राशि में गोचर मंगल अस्त मेष राशि में मंगल का मेष में गोचर मंगल का मीन में गोचर मंगल का मिथुन में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का गोचर कुम्भ राशि में शनि वृश्चिक में अस्त शनि वक्री वृश्चिक में वृश्चिक राशि में शनि उदय सूर्य का तुला राशि में गोचर सूर्य का मीन में गोचर सूर्य का कुम्भ में गोचर सूर्य का मकर में गोचर सूर्य का धनु राशि में गोचर सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर सूर्य का कन्या राशि में गोचर सूर्य का सिंह राशि में गोचर सूर्य का कर्क में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मेष में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर
धनु राशि में शुक्र का गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का कन्या में गोचर शुक्र कर्क में मार्गी शुक्र का मीन में गोचर शुक्र का कुम्भ में गोचर शुक्र का मकर में गोचर शुक्र मेष में अस्त शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का तुला में गोचर मंगल का कर्क में गोचर अस्त शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र सिंह राशि में वक्री शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का मेष में गोचर शुक्र का सिंह में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर वृश्चिक राशि में शुक्र उदय गुरु कन्या राशि में वक्री गुरु का सिंह में गोचर गुरु सिंह राशि में अस्त गुरु कर्क राशि में मार्गी कर्क राशि में बृहस्पति वक्री गुरु कर्क राशि में मार्गी शनि धनु राशि में वक्री

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi