Personalized
Horoscope
AstroSage.com: Deal of the day

बुध का तुला में गोचर (अक्टूबर 21 - नवंबर 09, 2016)

अक्टूबर 21, 2016 को बुध करेगा तुला राशि में गोचर और यह नवंबर 09, 2016 तक यहीं रहेगा। यह गोचर डालेगा आपकी राशि पर कुछ गहरे प्रभाव। पर कैसे होंगे यह प्रभाव? आइये जानते हैं इस लेख को पढ़कर।

Jaanein kya hoga apka bhavishya budh ke tula rashi me gochar ke sath.

29 अक्टूबर से 09 नवंबर तक बुध तुला में गोचर करेगा और 09 को ही वृश्चिक में चला जाएगा। शुक्र जो की लग्नेश है, वह बुध का मित्र है। बुध एक द्विस्वभाव ग्रह है और तुला एक वायु तत्व राशि है। दोनों के साथ होने से बुध की चंचलता और बढ़ेगी। जिन लोगों की बुध की अंतर या प्रत्यंतर दशा चल रही है उनको अपने अंदर कुछ दिनों के लिए ही सही स्वछंदता का अनुभव होगा, किसी को कम तो किसी को अधिक मात्रा में। वे लोग जल्दी निर्णय लेने की प्रवृत्ति अपना लेंगे।

यदि आपकी बुध की प्रत्यंतर दशा चल रही है तो आपको इसके प्रभावों की सर्वाधिक अनुभूति हो सकती है।

अपनी लग्न राशि ज्ञात करने हेतु क्लिक करें: लग्न राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English…

आइये देखते हैं आपकी राशि के ऊपर इसके क्या परिणाम हो सकते हैं:

मेष

जल्दबाज़ी में कभी कोई काम ठीक नहीं होता, कहा भी जाता है - जल्दी का काम शैतान का। चीज़ों को बारीकी से समझने की कोशिश कीजिये तो आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। सबकी सुनिए और जो मन को ठीक लगे वो कीजिये। किसी से कोई बात बार-बार बोलना ठीक नहीं होता। मन विचलित रहेगा लेकिन आपको अपनी दृढ़ इच्छा शक्ति का उपयोग करके उसे संयमित करना होगा। पत्नी-पति के साथ कुछ खट्टे-मीठे पल भी आपका इंतज़ार कर रहे हैं। कोई तर्क वितर्क घर में हो तो आपको अपनी हार मान लेनी चाहिए , उसी में आपकी जीत छुपी हुई है और मन की शांति भी।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ

प्यार भरी बातें किस को अच्छी नहीं लगतीं? आपको भी चाहिए कि जिनसे आप प्यार करते हैं /करती हैं उनसे बातें तो कम से कम ऐसा कीजिये कि मन में आनंद बना रहे। रूखा व्यवहार रिश्तों की गहराई को कम कर देता है। थोड़ी बहुत अनबन तो लगी ही रहती है - जीवन का हिस्सा है। साध्य पर आपका ध्यान होना चाहिए न कि साधन पर। घर के बड़ों की बातें आपको माननी चाहिए, उनकी सेवा करना आपका प्रथम कर्तव्य है। पैसा खर्च करना अच्छा तभी है जब काम की चीज़ों पर खर्च किया जाय अन्यथा उसे फूंकना कहते है जिसका कोई मतलब नहीं होता।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन

आपका मन काम काज छोड़ कर बाकी सब चीज़ों में लग जाएगा, वैसे इस समय आप शेयर मार्केट में भाग्य आज़मा सकते हैं - अगर आपको शौक है तो। नौकरी करते हैं तो प्रदर्शन थोड़ा खराब होगा किन्तु लोगों में आप अधिक मशहूर भी हो सकते है। आपकी वाचालता को लोग पसंद करेंगे मगर आपको किसी की आलोचना नहीं करनी है। लोगों को आप सही सलाह देंगे जिससे उनका फ़ायदा भी होगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क

निजी संबंधों में आपको थोड़ा अवरोध दिखेगा, मन में असंतोष उभरेगा लेकिन आपको अपना ध्यान इन सब पर नहीं रखना है बल्कि अपने काम पर आपका ध्यान होना चाहिए। कार्य-स्थल पर आपकी क्षमता पर प्रश्नचिह्न न लगे इसका आपको ध्यान रखना है। आपको अपनी बातचीत के तरीके को भी सुधारना चाहिए जिससे लोगों में आपकी बात वही समझी जाए जो आप बताना चाह रहे हैं। कुछ लोगों को आपकी बात से असुविधा हो सकती है। आपमें थोड़ा आलस्य भी आ सकता है और घर के कामों को आप टालने की सोच सकते हैं, जबकि उनको आपको पहली प्राथमिकता पर सुलझाना चाहिए।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह

तृतीय भाव में बुध को बहुत आनंद आता है क्योंकि यह बातचीत से भी जुड़ा हुआ है और काल पुरुष की कुंडली में तृतीय भाव पर बुध का ही अधिपत्य होता है। आपको चाहिए कि इस समय का पूर्ण उपयोग कीजिये और अपनी सम्प्रेषण शक्ति और शैली से लोगों को प्रभावित करके अपना कार्य सिद्ध कीजिये। घर में आपकी बहस वगैरह हो सकती है किन्तु आपको ही उसका निदान भी निकालना होगा। यात्रा करने के लिए अच्छा समय है, लाभकारी रहेगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या

धन के विषय में अपनी योजना बनाने का यह उचित समय है। कितना देना है कितना लेना है आदि, उसके साथ ही आप नयी वस्तुएँ भी क्रय करने की सोच सकते हैं। अपको ससुराल पक्ष से भी कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। सभी क्षेत्रों में प्रगति ही होनी है कहीं धीमे तो कहीं तुरंत, तो आपके लिए तो यह गोचर अच्छा ही है। थोड़ा ध्यान अपने स्वास्थ्य की ओर देना है और वाहन चलाते समय सावधानी रखनी है। आपको अपनी सोच को जहाँ तक हो सके अग्रगामी ही रखना है अन्यथा अपने विचारों के प्रवाह से आप स्वयं ही परेशान हो जायेंगे।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला

आपको लगेगा कि सब काम जल्द से जल्द खत्म करूँ, भाग्य भी साथ देगा और आपके कुछ काम हो भी जाएंगे, किन्तु जल्दबाज़ी ठीक नहीं है। आराम से विचार करने के पश्चात ही निर्णय पर आना सही रहता है। व्यक्तिगत जीवन भी खुशनुमा ही रहने वाला है, कोई विशेष समस्या नहीं है। धन के प्रस्थान पर रोक लगानी चाहिए आपको, सुंदरता और सजावट आदि पर व्यय ठीक है पर कोई भी चीज़ अधिक मात्र में नुकसान ही करती है। बातचीत को उग्र मत होने दीजियेगा, कानूनी मसले कोई हों तो अदालत के बाहर समाप्त करने की कोशिश कीजियेगा - सफलता मिल सकती है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक

बीमारी पर कुछ छोटा-मोटा खर्च हो सकता है, किसी से धन लिया है तो उसे वापस करने की कोशिश कीजिये, कुछ सफलता मिलेगी। लोगों को आप बिना बात के ही असहज लगेंगे और आपसे उनका व्यवहार थोड़ा सा बदला हुआ हो सकता है। शत्रु भी आपको परेशान करने का प्रयास कर सकते हैं। किसी बड़ी अनहोनी की कोई सम्भावना नहीं है, अधिकतर आपके मानसिक स्वरुप से ही सम्बद्ध रखेंगी और वास्तविकता में उतना नहीं होगा जितना आप सोच रहे हैं। आपको अपने प्रेम संबंधों पर भी थोड़ा अधिक ध्यान देने की ज़रुरत है और उनको अधिक संवारने की कोशिश आपको करनी चाहिए।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु

आपके लिए यह बढ़िया गोचर रहने वाला है। आपको चाहिए कि आपके जो भी कार्य कुछ समय से रुके थे या किसी कारणवश नहीं हो पा रहे थे उनको करने की कोशिश करें। आपको काफी सफलता मिलेगी। दोस्तों से जितना हो सके मदद लीजिये, प्रेमिका /प्रेमी के साथ कुछ अच्छे लम्हे बिताने के भी अच्छे आसार हैं, धन भी आना है, तो आपके लिए सब अच्छा ही होना है। बस आपको अपनी तरफ से सिर्फ अपने क्रोध और अहंकार को शांत रखना है। थोड़ा सभ्यता से सबसे पेश आना है और अपने हंसी-मज़ाक करने के गुण को बनाये रखना है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर

आपके लिए हर तरह से यह एक फायदेमंद गोचर सिद्ध होगा। कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन अच्छा होगा, लोगों से आपके सम्बन्ध बेहतर होंगे, आपकी निर्णय क्षमता की प्रशंसा होगी और आपको यश का भागीदार भी बनाया जा सकता है। आपको यह ध्यान रखना है कि अपने मन की बात अपने अंदर ही न रहने दें और सभी से खुल कर बातचीत करें। जब तक लोगों को पता नहीं चलेगा कि आप क्या सोचते हैं, तब तक आपके मन की कैसे पूरी हो पाएगी। आपको अपने घर पर भी सभी को अपनी वैचारिकता का आभास करा देना चाहिए जिससे उनको पता रहे कि आपको क्या चाहिए और आपको भी घर वालों से उनकी अपेक्षाएँ पता करनी चाहिए। ताली तो दोनों हाथों से ही बजती है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ

बुध एक अच्छे भाव पंचम का स्वामी तो है किन्तु अष्टम का भी अधिपति है। आपका भाग्येश बुध का मित्र भी है, फिर भी इस समय में आपके लिए अच्छा है कि कुछ अधिक खराब नहीं है। अष्टमाधिपति के भाग्य स्थान में जाने से नुकसान होता है, किन्तु यहाँ बुध न कुछ खास फायदा करेगा न नुक्सान। सामान्य जीवन शैली ही रहनी है, किन्तु आपको धन की आवक होने के अच्छे योग हैं। दूर की यात्रा आदि के भी संयोग हैं। धार्मिक स्थलों पर जाने के लिए अच्छा समय है और यदि संभव है तो अपको वहाँ जाना चाहिए । शिवमंदिरों में भ्रमण करने के लिए यह उपयुक्त समय है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन

विवाहित जीवन में कई बातें होती हैं, कभी झगड़ा कभी प्यार मगर सब होते हुए भी मन में संतोष रहता है कि परिवार है। अभी थोड़ा आपको परेशान होना पड़ सकता है, लेकिन कोई चिंता की बात नहीं है क्योंकि यह गोचर आपको अच्छा फल ही देकर जाएगा। ससुराल पक्ष से धन प्राप्त हो सकता है या कोई उपहार मिल सकता है, विवाहित नहीं हैं तो आपको मित्रों द्वारा कोई सौगात दी जा सकती है। कोई पुराना सम्बन्ध आपको नयी ताज़गी दे सकता है। आपका कोई अपरिचित की मदद मिल सकती है जो आपका कोई बड़ा काम आसान कर सकती/सकता है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

2017 गोचर

मंगल का मकर में गोचर मंगल वृश्चिक में वक्री मंगल का वृश्चिक में गोचर मंगल का तुला राशि में गोचर मंगल का कन्या में गोचर मंगल का सिंह राशि में गोचर मंगल अस्त मेष राशि में मंगल का मेष में गोचर मंगल का मीन में गोचर मंगल का मिथुन में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का गोचर कुम्भ राशि में शनि वृश्चिक में अस्त शनि वक्री वृश्चिक में वृश्चिक राशि में शनि उदय सूर्य का तुला राशि में गोचर सूर्य का मीन में गोचर सूर्य का कुम्भ में गोचर सूर्य का मकर में गोचर सूर्य का धनु राशि में गोचर सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर सूर्य का कन्या राशि में गोचर सूर्य का सिंह राशि में गोचर सूर्य का कर्क में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मेष में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर
धनु राशि में शुक्र का गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का कन्या में गोचर शुक्र कर्क में मार्गी शुक्र का मीन में गोचर शुक्र का कुम्भ में गोचर शुक्र का मकर में गोचर शुक्र मेष में अस्त शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का तुला में गोचर मंगल का कर्क में गोचर अस्त शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र सिंह राशि में वक्री शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का मेष में गोचर शुक्र का सिंह में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर वृश्चिक राशि में शुक्र उदय गुरु कन्या राशि में वक्री गुरु का सिंह में गोचर गुरु सिंह राशि में अस्त गुरु कर्क राशि में मार्गी कर्क राशि में बृहस्पति वक्री गुरु कर्क राशि में मार्गी शनि धनु राशि में वक्री

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi