Personalized
Horoscope
  • Trikal Samhita
  • AstroSage Big Horoscope
  • Raj Yoga Reort
  • Shani Report

कर्क राशि में बृहस्पति वक्री 2014 - 9 दिसंबर 2014

9 दिसंबर 2014, को बृहस्पति कर्क राशि में वक्री होंगे। ज्योतिष के अनुसार जब यह उच्चावस्था में वक्री हो जाए तो इसके नकारात्मक परिणामों की मात्रा बढ़ जाती है। तो किस स्थिति में है बृहस्पति कर्क में वक्री होने के दौरान? जानिए ‘ पं. हनुमान मिश्रा जी’ से।

brihaspati kark rashi mein vakri ho raha hai 9 December 2014 ko.बृहस्पति को नवग्रहों में सबसे शुभ ग्रह माना गया है। सामान्यत: बृहस्पति ग्रह लोगों को प्रतिकूल फल नहीं देता ऊपर से जब यह उच्चावस्था में हो तो इसके सुफलों में और वृद्धि हो जाती है। लेकिन जब यह नीचावस्था में होता है अथवा वक्री होता है तब इससे मिलने वाले फलों में कमी आ जाती है ऊपर से जब यह उच्चावस्था में वक्री हो जाए तो इसके नकारात्मक परिणामों की मात्रा बढ़ जाती है। वर्तमान में गुरु उच्चावस्था में है और 9 दिसंबर 2014 को वक्री होने जा रहा है। कुछ विद्वानों के अनुसार ऐसी अवस्था में नीच के समान फल देने का काम करेगा। यह स्थिति 9 अप्रैल 2015 तक रहने वाली है। फलस्वरूप इस बीच धर्म कर्म से जुड़े लोगों को नकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। फिर से किसी बाबा को लेकर चर्चाओं का बाज़ार गर्म हो सकता है। शिक्षा विभाग या मंत्रालय की कार्यप्रणाली पर उंगली उठाई जा सकती है। किसी परिक्षा का प्रश्न पत्र लीक हो सकता है। कृषि को नुकसान हो सकता है। देश के भीतर अशांति का माहौल रह सकता है यहाँ तक की पड़ोसी देश के बीच शीत युद्ध जैसी स्थिति रह सकती है। खैर यदि आप आस्थावान हैं तो आपको इससे अधिक परेशानी नहीं होगी फिर भी सजग रहना जरूरी होगा।

Click here to read in English

नोट : यह राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित है। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि ज्ञात करें

इसका आपकी राशि पर क्या असर पड़ेगा, आइए जानते हैं:

मेष

राशिफल के अनुसार सुख सुविधाओं में कुछ कटौती संभव है। नई गाड़ी या फ़िर नया घर लेने के मूड में थे तो उसमें कुछ व्यवधान संभव है। राशिफल के मुताबिक काम धंधे के बदलाव के लिए भी समय अनुकूल नहीं है।

वृषभ

आत्मविश्वास कुछ कमज़ोर हो सकता है। सामाजिक कामों को आप कम समय दे पाएँगे। बेकार की यात्राओं से बचना होगा। घरेलू जीवन को व्यवस्थित करने का पूरा प्रयास करें।

मिथुन

कुछ ख़र्चे अचानक सामने आ सकते हैं। राशिफल कहता है की फ़िज़ूलख़र्ची से बचें। वाणी पर संयम रखें। पारिवारिक जीवन कुछ असंतोषप्रद रह सकता है। निजी जीवन का भी ख़्याल रखें।

कर्क

इस समय आपको अपने स्वास्थ्य का ख़्याल रखना होगा। कभी-कभी वैचारिक शून्यता का भी अनुभव हो सकता है। राशिफल के मुताबिक आमदनी में भी कुछ रुकावट संभावित है।

सिंह

वैचारिक दृढ़ता के भाव जागेंगे। ख़र्चों में कमी आएगी। विरोधी शांत होंगे और दूर का टूर बन सकता है। लेकिन इस समय वरिष्ठों या गुरुजनों का अपमान बिलकुल न करें।

कन्या

आपके द्वारा किए जा रहे प्रयासों में रुकावटें आ सकती हैं। राशिफल के अनुसार मित्रों और भाइयों से उम्मीद के मुताबिक़ सहयोग नहीं मिल पाएगा। इस समय किसी से बेवजह उलझना ठीक नहीं रहेगा।

तुला

कार्यालय का माहौल कुछ बदलाव ले सकता है। इस समय किसी नए काम की शुरुआत ठीक नहीं रहेगी। इस समय अपने मान सम्मान का भी ख़्याल रखना होगा।

वृश्चिक

अपने उत्साह और विश्वास को बनाए रखने की कोशिश करते रहें। राशिफल समझाता है की घर परिवार का ख़्याल रखें। स्वयं को पाखंड से दूर रखें। दूर की यात्राओं से भी बचने का प्रयास करें।

धनु

आप अपने मन को शांत रख पाएंगे। आर्थिक संकट दूर होंगे। अचानक धन की प्राप्ति भी हो सकती लेकिन स्वास्थ्य का ख़याल रखना जरूरी होगा। साधना की ओर मन आकृष्ट होगा।

मकर

इस समय अपने निजी जीवन का ख़याल रखें। साझेदारी के काम को सावधानी से निबटाएँ। इस समय अपने मान सम्मान का भी पूरा ख़्याल रखना ज़रूरी होगा।

कुम्भ

आपकी मेहनत रंग लाएगी लेकिन इस समय बेवजह मुक़दमेबाजी में उलझना ठीक नहीं रखेगा। किसी को उधार पैसे देना ठीक नहीं रहेगा। किसी से बेवजह मनमुटाव न रखें।

मीन

इस समय आपके निर्णय लेने की क्षमता बाधित रह सकती है। इसलिए किसी नए व पेचीदगी भरे काम से फिलहाल न जुड़ें। मित्रों पर निर्भर होने की बजाय आत्मनिर्भर बनें।

पं. हनुमान मिश्रा

2017 गोचर

मंगल का मकर में गोचर मंगल वृश्चिक में वक्री मंगल का वृश्चिक में गोचर मंगल का तुला राशि में गोचर मंगल का कन्या में गोचर मंगल का सिंह राशि में गोचर मंगल अस्त मेष राशि में मंगल का मेष में गोचर मंगल का मीन में गोचर मंगल का मिथुन में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का गोचर कुम्भ राशि में शनि वृश्चिक में अस्त शनि वक्री वृश्चिक में वृश्चिक राशि में शनि उदय सूर्य का तुला राशि में गोचर सूर्य का मीन में गोचर सूर्य का कुम्भ में गोचर सूर्य का मकर में गोचर सूर्य का धनु राशि में गोचर सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर सूर्य का कन्या राशि में गोचर सूर्य का सिंह राशि में गोचर सूर्य का कर्क में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मेष में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर
धनु राशि में शुक्र का गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का कन्या में गोचर शुक्र कर्क में मार्गी शुक्र का मीन में गोचर शुक्र का कुम्भ में गोचर शुक्र का मकर में गोचर शुक्र मेष में अस्त शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का तुला में गोचर मंगल का कर्क में गोचर अस्त शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र सिंह राशि में वक्री शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का मेष में गोचर शुक्र का सिंह में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर वृश्चिक राशि में शुक्र उदय गुरु कन्या राशि में वक्री गुरु का सिंह में गोचर गुरु सिंह राशि में अस्त गुरु कर्क राशि में मार्गी कर्क राशि में बृहस्पति वक्री गुरु कर्क राशि में मार्गी शनि धनु राशि में वक्री

Buy Your Big Horoscope

100+ pages @ Rs. 650/-

Big horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports